इस सुपर पॉवर देश में आ गए इतने लाख कोरोना केस, राष्ट्रपति ने बुलाई बैठक

किसी भी पिछली लहर की तुलना में तीन गुना से अधिक नए मामले दर्ज किए, अकेले सोमवार को रिपोर्ट किए गए 1 मिलियन से अधिक मामलों के साथ ही

संयुक्त राज्य अमेरिका ने सोमवार को ओमाइक्रोन संस्करण के तेजी से प्रसार के बीच 1 मिलियन(10 लाख) से अधिक COVID-19 मामलों की सूचना दी. आपको बता दें कि एक रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोरोनवायरस की किसी भी पिछली लहर की तुलना में तीन गुना से अधिक नए मामले दर्ज किए, अकेले सोमवार को रिपोर्ट किए गए 1 मिलियन से अधिक मामलों के साथ ही।

corona virus

गौरतलब है कि इस हफ्ते के आंकड़े सामने आने पर कोरोना वायरस के संक्रमण में काफी बढ़ोतरी की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार, पिछले सप्ताह में हर 100 अमेरिकियों में से एक को सकारात्मक मामले के रूप में रिपोर्ट किया गया होगा।

एक रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को राष्ट्रपति जो बिडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने व्हाइट हाउस की कोरोनावायरस प्रतिक्रिया टीम के साथ बैठक करने की योजना बनाई, ताकि ओमाइक्रोन के सर्वव्यापी हो जाने पर कार्रवाई पर चर्चा की जा सके।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों ने पहले दिन की तुलना में लगभग 1,042,000 अधिक मामले दिखाए, और यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि सभी राज्यों ने रिपोर्ट किया था। उस गिनती में स्पष्ट रूप से बड़ी संख्या में बैकलॉग मामले शामिल हैं। लगभग एक-पांचवें राज्यों ने शनिवार और एक तिहाई राज्यों ने रविवार को संक्रमण की सूचना दी। फिर भी, पिछले एक दिन का रिकॉर्ड लगभग 591,000 मामलों का था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close