इन कॉलेजों में पढ़ने वाली छात्राओं को मिलेगी 25 हजार की स्कॉलरशिप, 8 लाख रुपये तक की फीस चुकाएगी सरकार

छात्राएं निजी-सरकारी प्रोफेशनल एजुकेशन इंस्टीट्यूट में एडमिशन लेती हैं तो उनकी 8 लाख रुपये तक की फीस प्रदेश सरकार चुकाएगी.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) छात्राओं को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढाने के लिए एक अहम कदम उठाया है. आपको बता दें कि शिवराज ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि जो लड़कियां IIT, IIM, NEET या निजी-सरकारी प्रोफेशनल एजुकेशन इंस्टीट्यूट में एडमिशन लेती हैं तो उनकी 8 लाख रुपये तक की फीस प्रदेश सरकार चुकाएगी.

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री चौहान ने ये घोषणा मिंटो हॉल में आयोजित ‘लाड़ली लक्ष्मी उत्सव’ में की. उन्होंने कहा कि लड़कियां जैसे ही स्कूल से निकल कॉलेज में एडमिशन लेंगी, वैसे ही उनको सरकार 25 हजार रुपये का भुगतान करेगी. ये रुपये अलग से दिए जाएंगे. ये भुगतान पहले से मिल रहे लाभों में शामिल नहीं होगा.

इसके साथ ही बता दें कि कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 21 हजार 650 लाड़लियों के बैंक खातों में 5.99 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप ट्रांसफर की और उन्हें सर्टिफिकेट प्रदान किए. 40 लाख से ज्यादा लड़कियां कार्यक्रम में ऑनलाइन जुड़ीं. इस दौरान मुख्यमंत्री ने लड़कियों के माता-पिता से अपील की कि वे बच्चियों पर अनावश्यक दबाव न डालें. उनकी प्रतिभा को अपने आप निखरने देंगे तो प्रदेश सहित देश का नाम रोशन होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *