Teachers day 2020: जानिए क्यों मनाते है शिक्षक दिवस…

लाइफ स्टाइल। शिक्षक दिवस स्कूल और कॉलेज में बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन शिक्षकों को कुछ भी करने की आवस्कता नहीं होती है। इस दिन सभी विद्यार्थियों को सब कुछ शिक्षको के लिए करना होता है, जो कुछ शिक्षक ने आज तक विद्यार्थियों के लिए किया होता है। इस दिन विद्यार्थी अपने पसंदीदा शिक्षक को कोई अच्छा उपहार भेंट करते हैं। इस दिन विद्यार्थी शिक्षक का किरदार निभाते हैं। शिक्षक के अच्छे गुण सब के साथ बाँटते है। शिक्षक के बारे में अच्छी बातें लिखकर शिक्षक को उपहार के रूप में देते हैं।

बता दें इस दिन विद्यार्थी, शिक्षकों को सम्मान देकर उनका मनोबल बढ़ाते हैं, जिससे शिक्षक अपने विद्यार्थियों को और अच्छे से पढ़ाते हैं। आप जिसको अपना सबसे अच्छा शिक्षक मानते हैं, जिससे आपको अच्छी सीख मिली हो। अपने उस प्रिय शिक्षक को शिक्षक दिवस के दिन उपहार देकर उनका सम्मान जरूर बढ़ाएं।

आप सभी इस दिन को अपने शिक्षक के लिए खास बनाए, और उन्हें यह बताएं की आपके जीवन में शिक्षक का क्या महत्व है, और धन्यवाद करें कि हमें उन्होंने अच्छा रास्ता बताया और दिखाया है। आपके गुरू,शिक्षक को भी आप पर गर्व होगा की उनके पास आप जैसे विद्यार्थी हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *