देश का पूरा सिस्टम 3-4 लोग चलाते हैं, बाकी लोग महंगाई के तले दबे हुए हैं- राहुल गांधी

img

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर सरकार पर हमला बोला है. लोग पूछते हैं कि क्या राहुल गांधी थकते नहीं हैं? राहुल गांधी जवाब देते हैं कि वह थकते नहीं हैं क्योंकि लोग उनसे बहुत प्यार करते हैं. भारत जोड़ो न्याय यात्रा अब छत्तीसगढ़ पहुंच चुकी है. यह यात्रा मणिपुर से शुरू हुई और मुंबई में ख़त्म होगी. यह यात्रा अब बिहार, झारखंड, ओडिशा होते हुए छत्तीसगढ़ पहुंच चुकी है।

राहुल गांधी ने कहा, "बीजेपी सरकार ने नोटबंदी की और उसके बाद जीएसटी लागू किया. सरकार के इन फैसलों की वजह से छोटे कारोबारी देश छोड़कर भाग रहे हैं. हर सेक्टर को चंद लोगों ने बांटा है. बिजली, रक्षा, स्वास्थ्य, रिटेल, एयरपोर्ट. .. देश में किसी भी उद्योग में चुनिंदा लोग हैं तो इसका मतलब है कि पूरा सिस्टम तीन या चार लोगों द्वारा चलाया जा रहा है। बाकी लोगों को महंगाई के तले दबाया जा रहा है। यह आर्थिक अन्याय है।"

उन्होंने कहा कि लोगों की मेहनत का सारा पैसा पूंजीवादी कंपनियों को जा रहा है। उनकी कंपनियों में कोई दलित और पिछड़ा नहीं है। देश के अलग अलग क्षेत्रों में दलित और पिछड़े वर्ग की भागीदारी नहीं है। बीजेपी हिंदू राष्ट्र की बात करती है, मगर पिछड़े, दलित, आदिवासियों को कुछ नहीं मिलता. राम मंदिर के उद्घाटन के वक्त भी एक भी गरीब नहीं और मेहनतकश किसान नजर नहीं आया।

 

Related News