ये है दुनिया का सबसे रहस्यमय गांव, जहां पिछले एक दशक से नहीं हुआ लड़का, वैज्ञानिक भी रहस्य सुलझाने में नाकाम

नई दिल्ली: प्रकृति की बनाई इस दुनिया में आज भी कई ऐसे रहस्य छिपे हैं, जिन्हें वैज्ञानिक आज तक नहीं सुलझा पाए हैं। कुछ बातें जानने के बाद आप यकीन भी नहीं कर सकते कि ऐसा कैसे हो सकता है। अगर चीजें अच्छी होती हैं, तो लोग उन्हें चमत्कार और चमत्कार कहते हैं, और अगर कुछ बुरा होता है, तो लोग उन्हें श्राप कहते हैं। जी हाँ, हम आपको कुछ ऐसी ही घटना के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आप जरूर दंग रह जाएंगे. दरअसल आज हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पिछले एक दशक से एक भी लड़का पैदा नहीं हुआ है।

हम बात कर रहे हैं पोलैंड के मिजेस्से ओड्रज़ांस्की गांव की जहां पिछले एक दशक से एक भी लड़का पैदा नहीं हुआ है. लेकिन इसका कारण कोई नहीं जानता। आपको भी ये जानकर हैरानी होगी लेकिन ये सच है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस गांव के मेयर ने 2019 में ऐलान किया था कि अगर इस गांव में किसी का बेटा पैदा होता है तो उसे बहुत बड़ा इनाम दिया जाएगा. लेकिन यह इनाम आज तक किसी को नहीं मिला है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस गांव में करीब 300 लोगों की आबादी है. जब वैज्ञानिकों को इस गांव के बारे में पता चला तो उन्होंने इस गांव पर शोध भी किया लेकिन सही कारण का पता लगाने में असफल रहे। इस गांव में कई पत्रकार और टीवी पत्रकार भी आए और सूचना दी। लेकिन इस रहस्य को कोई नहीं सुलझा सका। अब तक कोई नहीं जानता कि ऐसा क्यों है?

यह सब हो जाने के बाद इस इलाके की मेयर क्रिस्टीना जिदज़ियाक ने गांव के बारे में कहा कि मिजेस्के ओड्रज़िस्की की स्थिति थोड़ी अजीब है. उन्होंने बताया कि कुछ वैज्ञानिकों ने इस बात की पड़ताल करने की कोशिश की है कि गांव में सिर्फ लड़कियां ही क्यों पैदा होती हैं। हालांकि वैज्ञानिक भी किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाए हैं। हालांकि लोगों को उम्मीद है कि वैज्ञानिक इस रहस्य से पर्दा उठाएंगे।