बगैर केबल के झटपट लैपटॉप को टीवी से ऐसे करें कनेक्ट

img

लैपटॉप में यूजर्स को आसान स्क्रीन-कास्टिंग का ऑप्शन मिलता है। इस फीचर की हेल्प से लैपटॉप स्क्रीन पर दिखने वाले कंटेंट को फ्रंट स्क्रीन पर दिखाया जा सकता है।

कई यूजर्स को ठीक से पता नहीं है कि इन सुविधाओं का इस्तेमाल कैसे किया जाए। इसके चलते उन्हें अपना काम लैपटॉप स्क्रीन पर ही पूरा करना पड़ता है।

सबसे पहले अपने लैपटॉप और स्मार्ट टीवी को ऑन करें। इसके बाद सुनिश्चित करें कि आपका लैपटॉप और स्मार्ट टीवी दोनों एक ही वाईफाई नेटवर्क से जुड़े हों। लैपटॉप क्विक टॉगल पर जाएं और प्रोजेक्ट विकल्प पर क्लिक करें। आप ये ऑप्शन सेटिंग्स में भी पा सकते हैं।

यदि स्मार्ट टीवी का नाम कास्ट या प्रोजेक्ट विकल्प में दिखाई देता है, तो उस पर क्लिक करें और लैपटॉप स्क्रीन टीवी पर नजर आएगी। यदि स्मार्ट टीवी सूची में दिखाई नहीं देता है, तो अधिक डिस्प्ले सेटिंग्स पर जाएं।

अब मल्टीपल डिस्प्ले विकल्प पर क्लिक करें। वहां से कनेक्ट टू ए वायरलेस डिस्प्ले पर क्लिक करें और फिर कनेक्ट पर क्लिक करें।

सभी नए स्मार्ट टीवी मॉडल में स्क्रीन-कास्टिंग विकल्प होता है और आप मोबाइल डिवाइस की स्क्रीन को लैपटॉप पर भी देख सकते हैं। हालाँकि, कुछ टीवी मॉडलों में ये विधि अलग अलग हो सकती है।

Related News