केंद्रीय रक्षा मंत्री जी ने किया टंडनजी की प्रतिमा का अनवारण

केंद्रीय रक्षा मंत्री एवं लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह ने मध्य प्रदेश, बिहार के राज्यपाल और उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री रहे स्व. लालजी टंडन की प्रतिमा का कल अनावरण किया।

केंद्रीय रक्षा मंत्री एवं लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह ने मध्य प्रदेश, बिहार के राज्यपाल और उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री रहे स्व. लालजी टंडन की प्रतिमा का कल अनावरण किया। करीब 28 दिनों में बनकर तैयार हुई 12.5 फीट ऊंची कांस्य की प्रतिमा लखनऊ के हजरतगंज स्थित मल्टी पार्किंग के निकट स्थापित की गई है।

MP Rajnath Singh

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने वरिष्ठ भाजपा नेता लालजी टंडन की स्मृतियों को याद करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को सत्ता के गलियारे में स्थापित करने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी।
यदि एक वाक्य में लालजी टंडन जी की पहचान के बारे में कुछ कहना है तो हम कह सकते है, धोती कुर्ता पहने, एक जिंदा दिल इंसान, जिसके चेहरे पर बराबर हो मुस्कान, यही है हमारे टण्डन जी की पहचान।

राजनाथ सिंह ने कहा कि जब मैं पहली बार विधायक बना तब से टंडन जी के बारे में जानता हूं। प्रत्यक्ष रूप से भले समझ में न आये लेकिन मैं जानता हूं कि उत्तर प्रदेश में भाजपा को सत्ता के गलियारे में टंडन जी ने स्थापित किया। कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना होता था तो उसमें टंडन जी की भागीदारी होती थी और सभी मुख्यमंत्री उनकी सलाह लेते थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *