बड़ी खबर: भाजपा का फायरब्रांड नेता लखीमपुर खीरी ह‍िंसा के बाद छोड़ने जा रहा पार्टी? CM योगी को खत लिखकर की थी ये मांग

वरुण गांधी ने सोमवार सुबह मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को पत्र ल‍िखकर लखीमपुर खीरी ह‍िंसा मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की थी.

उत्‍तर प्रदेश की पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी लखीमपुर खीरी ह‍िंसा के बाद से पार्टी से नाराज़ नज़र आ रहे हैं. आपको बता दें कि वरुण गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट के बायो से ‘भाजपा’ शब्द हटा ल‍िया है. आपको बता दें क‍ि वरुण गांधी ने सोमवार सुबह मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को पत्र ल‍िखकर लखीमपुर खीरी ह‍िंसा मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की थी और पीड़ितों के पर‍िवारों को एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने की भी मांग की थी.

join BJP

वहीँ इससे पहले योगी सरकार द्वारा गन्‍ने का रेट ₹350/क्विंटल घोषित करने पर बीजेपी सांसद ने प्रदेश सरकार का आभार प्रकट करते हुए कहा था क‍ि कृपया इस पर पुनर्विचार कर बढ़ती लागत व महंगाई के अनुरूप 400 रुपये का रेट घोषित करें. बता दें कि बीजेपी सांसद वरुण गाधी ने सीएम योगी को ल‍िखे पत्र में कहा है क‍ि लखीमपुर खीरी में विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों को निर्दयतापूर्वक कुचलने की जो हृदय विदारक घटना हुई है, उससे सारे देश के नागरिकों में एक पीड़ा और रोष है.

वरुण ने लिखा की इस घटना से एक दिन पहले ही देश ने अंहिसा के पुजारी महात्मा गांधी जी की जयंती मनाई थी. अगले ही दिन लखीमपुर खीरी में हमारे अन्नदाताओं की जिस घटनाक्रम में हत्या की गई वह किसी भी सभ्य समाज में अक्षम्य हैं. आन्दोलनकारी किसान भाई हमारे अपने नागरिक हैं. यदि कुछ मुद्दों को लेकर किसान भाई पीड़ित हैं और अपने लोकतांत्रिक अधिकारों के तहत विरोध प्रर्दशन कर रहें हैं तो हमें उनके साथ बड़े ही संयम एवं धैर्य के साथ बर्ताव करना चाहिए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *