Viral Video: जब CM की बैठक में पहुंचे शिक्षक मुफ्त के भोजन पर टूट पड़े

शिक्षकों की जिम्मेदारी न सिर्फ बच्चों को पढ़ाने की होती है बल्कि उन्हें नियम और अनुशासन भी सिखाना उनकी जिम्मेदारी का...

चंडीगढ़। शिक्षकों की जिम्मेदारी न सिर्फ बच्चों को पढ़ाने की होती है बल्कि उन्हें नियम और अनुशासन भी सिखाना उनकी जिम्मेदारी का ही हिस्सा होता है। ऐसे में जब शिक्षक खुद ही इन बातों को भूल जाएं तो ये थोड़ा आश्चर्य जनक लगता है। पंजाब में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला जिसने सबको हैरान कर दिया। बताया जा रहा हैं कि यहां मुख्यमंत्री भगवंत मान के कार्यक्रम में शमिल होने आये शिक्षक मुफ्त के भोजन के देखते ही उस पर टूट पड़े। अब पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 

VIDEO
बताया जा रहा हैं कि मुख्यमंत्री मान ने पंजाब के एक रिजॉर्ट में सरकारी शिक्षकों और प्रधानाचार्यों की एक मीटिंग बुलाई थी। ये मीटिंग स्कूली शिक्षा का स्तर सुधारने के संबंध में बुलाई गई थी लेकिन जैसे ही बैठक खत्म हुई, शिक्षक भोजन के लिए आगे बढ़ गए। इस वायरल वीडियो में साफ देखा जा रहा हैं कि शिक्षकों के बीच किस तरह से प्लेट हासिल करने के लिए जद्दोजहद चल रही है। हालांकि हमारा चैनल इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता हैं।

खबरों की मानें तो मीटिंग के दौरान मुख्यमंत्री मान ने शिक्षकों को सुझाव देने के लिए एक ऑनलाइन पोर्टल की भी शुरुआत की है। उन्होंने कहा कि इस पोर्टल के जरिये शिक्षा के पारंपरिक तरीके को बदलने, डिजिटल तौर पर मजबूत करने और पेपरलैस बनाने के लिए शिक्षकों को उपाय बताये जायेंगे। खास बात है कि आम आदमी पार्टी (आप) नेता यह कह चुके हैं दिल्ली के शिक्षा मॉडल को पंजाब में भी लागू किया जाएगा।