WhatsApp करने जा रहा एक बड़ा अपडेट, यूज़र्स को मिलेगी इस तरह की सुविधा

उपयोगकर्ताओं को अपने एंड्रॉइड डिवाइस से आईफोन में चैट माइग्रेट करने की अनुमति देने की संभावना का परीक्षण कर रहा है

नई दिल्ली, 24 जनवरी | मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप(WhatsApp) कथित तौर पर अपने डेस्कटॉप ऐप और वेब वर्जन में टू-स्टेप वेरिफिकेशन जोड़ने की क्षमता विकसित कर रहा है।

WhatsApp

WABetaInfo के अनुसार, व्हाट्सएप भविष्य के अपडेट में टू-स्टेप वेरिफिकेशन फीचर को डेस्कटॉप और वेब वर्जन में लाने की योजना बना रहा है. वहीँ इस रिपोर्ट के द्वारा प्रदान किया गया एक स्क्रीनशॉट दिखाता है कि दो-चरणीय सत्यापन सुविधा को वेब और डेस्कटॉप संस्करण पर सक्षम या अक्षम किया जा सकता है।

WABetaInfo ने आगे बताया कि “वेब/डेस्कटॉप क्लाइंट पर दो-चरणीय सत्यापन को सक्षम या अक्षम करना संभव होगा। यह बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर जब आप अपना फोन खो देते हैं और आपको अपना पिन याद नहीं रहता है। आप इसे रीसेट लिंक का अनुरोध करके पुनर्स्थापित कर सकते हैं, लेकिन यदि आप अस्थायी रूप से अपने मेल खाते में लॉग इन करने में असमर्थ हैं,”।

दो-स्टेप वेरिफिकेशन पहले से ही मोबाइल ऐप संस्करण पर उपलब्ध है जहां व्हाट्सएप के साथ अपना फोन नंबर पंजीकृत करते समय एक व्यक्तिगत पिन दर्ज किया जाना चाहिए। व्हाट्सएप कथित तौर पर उपयोगकर्ताओं को अपने एंड्रॉइड डिवाइस से आईफोन में चैट माइग्रेट करने की अनुमति देने की संभावना का परीक्षण कर रहा है।

आईओएस v22.2.74 के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा में फीचर को विकास में देखा गया था। फिलहाल, यह फिलहाल सभी के लिए उपलब्ध नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि माइग्रेशन को संभव बनाने के लिए व्हाट्सएप मूव टू आईओएस नामक ऐप पर निर्भर करेगा।