कानपुर में हिंदू-मुस्लिम: जमकर चले लाठी-डंडे, एक की मौत, इलाके में भारी फोर्स तैनात

एसपी पूर्वी ने स्थिति नियंत्रण में कर क्षेत्र में किया कई थानों का फोर्स व पीएसी बल तैनात

कानपुर॥ जिले के चकेरी थाना इलाके में रविवार की देर रात दो सम्प्रदायों में मामूली बात को लेकर संघर्ष हो गया। दोनों तरफ से जुटे दर्जनों लोगों में लाठी-डंडों व पथराव होने लगा। इस संघर्ष में कई लोग घायल हो गए, जिनमें से एक युवक की मौत हो गई।

Capture
मृतक के परिजनों का आरोप है कि पिंटू को पहले भी अमन ने पीटा था.

विवाद के चलते हुई युवक की मौत की जानकारी पर इलाके में तनावपूर्ण स्थिति बन गई है। हालात को काबू करने के लिए एसपी, एएसपी सहित भारी पुलिस बल तैनात करते हुए दोषियों की धरपकड़ में टीमें लग गई हैं।

जानकारी के मुताबिक, चकेरी थाना क्षेत्र के वाजिदपुर इलाके में देर रात सड़क पर पड़े पानी के पाउच में राह चलते युवक का पैर पड़ गया। पैर पड़ने से उसका पानी फौव्वारे की तरह निकलकर पास खड़े दूसरे युवक पर जा गिरा। बस इस बात से खफा होने पर दो संप्रदाय के लोग आमने-सामने आ गए और हंगामा होने लगा।

देखते-देखते दोनों तरफ से जुटे लोगों में खींचतान के साथ मारपीट शुरू हो गई। इसके बाद तो संघर्ष छिड़ गया। दोनों तरफ से आए लोग एक-दूसरे पर लाठी-डंडों के अलावा पत्थरबाजी करने लगे। इस पत्थरबाजी में पिंटू नाम का युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत का पता चलते ही इलाके में स्थिति तनावपूर्ण हो गई।

घटना के बाद क्षेत्र में 4 थानों की फोर्स, पीएसी के साथ एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल, एएसपी कैंट मौके पर स्थिति को काबू करते हुए संघर्ष के पीछे कारणों व आरोपियों की गिरफ्तारी में जुट गए हैं। वही हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि पहले भी झगड़ा हुआ था लेकिन जाजमऊ चौकी इंचार्ज के कार्यवाही न करने से नौबत यहां तक जा पहुची।

एसपी पूर्वी ने बताया कि हालात काबू में हैं और किसी भी प्रकार की कानून व्यवस्था को लेकर चिंता की बात नहीं है। मामले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। स्थिति नियंत्रण में और कोई भी अफवाह न फैलाए। अफवाह फैलाने वालों पर भी कठोर कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *