5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

चुनाव के एक दिन पहले मायानगरी में टेम्पों से 4.3 करोड़ कैश बरामद

मुंबई।। मायानगरी मुंबई में पुलिस ने एक टेम्पों से 4.3 करोड़ कैश बरामद किया गया है। पुलिस ने रुपयों की बरामदगी शनिवार शाम को की है। वर्ली सीफेस पर पुलिस ने चेकिंग के दौरान कैश से भरे टेंपो को जब्त किया। मौके पर मौजूद चुनाव आयोग के अधिकारियों ने जब कैश के बारे में चालक से पूछताछ की तो संतोषजनक जवाब नहीं मिला। इसके बाद तत्‍काल आयकर विभाग को इसकी जानकारी दी गई।

फिलहाल आयकर विभाग मामले की छानबीन कर रहा है। जानकारी के मुताबिक, दत्तात्रेय महाराज कलम्बे जावली सहकारी बैंक का कैश टेम्पो से ले जाया जा रहा था। बताया जा रहा है कि इस बैंक के अध्यक्ष चंद्रकांत गावड़े नामक शख्‍स हैं। उनका संबंध शिवसेना से बताया जा रहा है। गौरतलब है कि जिस वर्ली इलाके से करोड़ों की नकदी जब्‍त की गई है, वहां से आदित्य ठाकरे विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। फिलहाल आयकर विभाग इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Loading...

बता दें कि सोमवार को मुम्बई समेत पूरे महाराष्ट्र में चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में शहर के कई इलाकों में पुलिस के साथ चुनाव आयोग की टीम भी अवैध रूप से कैश की आवाजाही को रोकने के लिए वाहनों की लगातार चेकिंग कर रही है। इसी दौरान शनिवार शाम तकरीबन छह बजे मुम्बई के वर्ली सीलिंग पर एक टेम्पो की जांच की गई। इस दौरान पुलिस 4.3 करोड़ कैश बरामद किया गया। इस बारे में जब टेंपो चालक से पूछा गया तो उसने संतोषजनक जवाब नहीं दिया।

जांच में पता चला कि दत्तात्रेय महाराज कलम्बे जावली सहकारी बैंक के कैश को टेंपो से कहीं ले जाया जा रहा था। मालूम हो कि इसी हफ्ते बेंगलुरु में एक स्वयंभू बाबा के स्याह साम्राज्‍य का पता चला था। कर्नाटक के बेंगलुरु में एक कथित आध्‍यात्‍मिक गुरु के आश्रम पर मारे गए छापे से करोड़ों रुपए बरामद किए गए थे। इस कथित गुरु का नाम कल्‍कि भगवान है। इस बाबा ने अपने साम्राज्‍य की शुरुआत एक लाइफ इंश्‍योरेंस क्‍लर्क के तौर पर की थी। ये खुद को भगवान विष्‍णु का 10वां अवतार बताता है।

इनकम टैक्‍स विभाग ने शुक्रवार को बेंगलुरु के आश्रम पर जब छापा मारा गया तो उनकी आंखें फटी की फटी रह गई थीं। यहां से आईटी विभाग को 93 करोड़ रुपए सिर्फ कैश मिला। इसके अलावा इस बाबा के दूसरे आश्रमों पर मारे गए छापे में 409 करोड़ की अघोषित संपत्‍ति का पता चला था। आयकर विभाग ने जब बाबा के आश्रम और ऑफिस पर छापे मारे तो उसकी अकूत संपत्‍ति देखकर अधिकारियों की आंखें चौंधिया गई थीं।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com