अब इन 7 राशियों की किस्मत बदलेंगे शनिदेव

img

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि वक्री होने जा रहे हैं। न्याय के देवता शनि 20 जुलाई (शनिवार) को अपनी चाल बदलकर धनु राशि में वक्री होने वाले हैं।

Image result for अब इन 7 राशियों की किस्मत बदलेंगे शनिदेवसूर्य पुत्र शनि धनु राशि में वक्री होकर 6 सितंबर 2018 तक रहेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 2 राशियां ऐसी हैं जिन पर शनि की ढैय्या चल रही है। इसके अलावा 3 राशियां ऐसी हैं जिससे संबंध रखने वाले जातकों पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है।

ज्योतिषी पंडित धनंजय पाण्डेय के अनुसार शनि के वक्री होने से 7 राशियों के लिए बेहद शुभ साबित होगा। साथ ही 5 राशियां ऐसी हैं जिसके लिए शनि के वक्री का प्रभाव बेहद खरतनाक पड़ेगा।

मेष
शनि का वक्री आपके लिए कुछ मामलों में अशुभ साबित होगा। शनि की वक्री के दौरान आपको अनावश्यक भागदौड़ का सामना करना पड़ेगा। मेहनत का मनोनुकूल फल प्राप्त नहीं होगा। वक्री के दौरान अनावश्यक गुस्से के दौड़ से गुजरेंगे। शनि के इस वक्री के दौरान यात्रा जोखिम भरा रहेगा। फिजूलखर्ची की अधिकता रहेगी। इस दौरान तनाव भी रहेगा।
वृष
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृष राशि में अभी शनि की ढैय्या चल रही है। अब शनि के मार्गी होने पर आपका पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। यह भी हो सकता है कि आपके पारिवारिक जीवन में उथल-पुथल हो। इसलिए शनि के वक्री की अवधि में आपको पूर्ण सावधानी बरतनी होगी। शनि के वक्री की अवधि में किसी शनिवार को गरीबों के बाच कपड़ों और जूतों का वितरण करें।
मिथुन
मिथुन राशि के लिए शनि वक्री बेहद खास साबित होगा। शनि वक्री के दौरान आपको किसी महत्वपूर्ण पद की प्राप्ति हो सकती है। सरकारी लाभ भी मिलने की पूरी संभावना है। अधूरे कार्य पूरे हो सकते हैं। शत्रुओं को पराजित करेंगे। शुभ कार्यों में अधिक रुचि रहेगी।
कर्क
शनि की वक्री के दौरान आपको लंबे समय के रूके हुए कार्यों में सफलता मिलेगी। शनि की वक्री की पूरी अवधि में मन प्रसन्न रहेगा। रिश्तेदार और प्रतिष्ठित लोग आपकी सराहना करेंगे। कार्यक्षेत्र में अनुकूल वातावरण दिखेगा। शनि की वक्री के दौरान पदोन्नति की प्रबल संभावना है।
सिंह
शनि की वक्री के दौरान आपको मेहनत ज्यादा करनी होगी। पारिवारिक खर्च का बजट बढ़ने से तनाव की आशंका है। महत्वपूर्ण कार्यो के पूरे होने में समय लग सकता है। बीमारी की आशंका से तनाव रहेगा।
कन्या
शनि की वक्री की अवधि में आपको अपने निवास स्थान में बदलाव मुमकिन है। आपको अपने क्रोध में नियंत्रण रखना चाहिए, अन्यथा काम बिगड़ सकता है। इस अवधि के दौरान कोई भी ऐसा काम ना करें जिससे आपकी शांति भंग हो जाए। आपके परिवार में जमीन-जायदाद से संबंधित विवाद पैदा हो सकते हैं। हनुमान जी को सिंदूर अर्पित करना आपके लिए हितकर रहेगा।
Related News