इस अभिनेत्री से शादी के लिए महेश भट्ट ने अपनाया था इस्लाम धर्म, फिल्म के सेट पर हुई था रेप…

img

नई दिल्ली ।। अभिनेत्री आलिया भट्ट अपनी एक्टिंग के दम पर आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं। कम समय में ही आलिया ने खुद की एक पहचान बना ली है। आलिया इस सफलता के पीछे मां सोनी राजदान का बड़ा हाथ मानती हैं। सोनी राजदान बॉलीवुड की सीनियर एक्ट्रेस हैं। हाल ही में वो आलिया के साथ राजी फिल्म में नजर आई थीं। उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

सोनी राजदान का जन्म 25 अक्टूबर 1956 को इंग्लैंड के बर्मिंघम में हुआ था। उन्होंने अपना करियर जॉन फ्लावर के साथ इंग्लिश थियेटर में शुरू किया। सोनी राजदान ने 1986 में दूरदर्शन पर आने वाले पॉपुलर सीरियल बुनियाद में सुलोचना का किरदार निभाया था। इसके अलावा उन्होंने कई टीवी सीरियल साहिल और घाटा में काम किया।

पढ़िए- बुढ़ापे की चपेट में आए बॉलीवुड के ये एक्टर, सबसे आखिरी वाला तो सिर्फ फिल्मों में दिखता है सुंदर

साल 2002 में सोनी राजदान ने डायरेक्शन के क्षेत्र में उतरने का फैसला किया। स्टार प्लस पर आने वाले सीरियल और फिर एक दिन को सोनी राजदान ने डायरेक्ट किया। इसके अलावा सोनी ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया। उन्होंने 36 चौरंगी लेन, मंडी, सारांश, सड़क, गुमराह, मानसून वेडिंग, पेज 3, पटियाला हाउस, लव ब्रेकअप्स जिंदगी और राजी जैसी फिल्मों में एक्टिंग की।

सोनी राजदान ने फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट से 20 अप्रैल 1986 में शादी की। महेश भट्ट जब कॉलेज में पढ़ते थे तब उनका अफेयर लॉरियन ब्राइट से शुरू हुआ। लॉरियन का नाम बदलकर बाद में किरण भट्ट हो गया। महेश भट्ट और किरण से दो बच्चे पूजा भट्ट और राहुल भट्ट हैं। 70 के दशक में महेश भट्ट की नजदीकियां परवीन बॉबी से बढ़ने लगीं। जिसकी वजह से उनकी पहली शादी में दरार आ गई।

महेश भट्ट और परवीन बॉबी का रिश्ता भी ज्यादा दिनों तक चल नहीं पाया। इस दौरान महेश भट्ट की जिंदगी में सोनी राजदाई आईं। सोनी के साथ अफेयर के वक्त महेश भट्ट और किरण भट्ट साथ में रहते थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक महेश भट्ट अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं देना चाहते थे। इस वजह से सोनी राजदान और महेश भट्ट ने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया और फिर शादी की। सोनी राजदान की दो बेटियां हैं शाहीन भट्ट और आलिया भट्ट। इसी साल रिलीज हुई राजी में पहली बार सोनी राजदान बेटी आलिया के साथ बड़े पर्दे पर दिखाई दीं। फिल्म में उन्होंने आलिया की मां का किरदार निभाया था।

हाल ही में सोनी राजदान ने भी #MeToo स्टोरी शेयर की। सोनी राजदान ने बताया कि उनके साथ भी कई साल पहले सेक्सुअल हैरासमेंट की घटना घट चुकी है, हालांकि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया। सोनी राजदान ने कहा कि ‘मेरे साथ काम मांगने या स्ट्रगल के दौरान ऐसी घटना नहीं हुई बल्कि एक फिल्म के दौरान मुझे इसका सामना करना पड़ा। शूटिंग के दौरान एक शख्स ने रेप करने की कोशिश की थी लेकिन वो अपने इरादों में कामयाब नहीं हो पाया। उस वक्त मैंने ये बात किसी से नहीं की क्योंकि उसके परिवार के लोगों को मैं जानती थी। मैं कुछ बोलती तो इसकी सजा उसके बच्चों और परिवार को भुगतनी पड़ती।’

फोटो- फाइल

Related News