उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट से ज्यादा कमाती हैं वाइफ सारा, करती हैं ऐसा काम कि जानकर हैरान रह जाएंगे आप

img

राजस्थान ।। कांग्रेस के युवा नेता और राजस्थान के डिप्टी सीएम बने सचिन पायलट आजकल सुर्खियों में छाए हुए हैं। लेकिन कोई और भी है, जिनके बारे में लोग काफी कुछ जानना चाहते हैं। वो कोई बाहरी नहीं बल्कि सचिन पायलट की पत्नी सारा हैं।

सचिन पायलट और सारा की लव स्टोरी के बारे में आप पहले भी कई बार सुन चुके होंगे, लेकिन क्या आपको पता है कि सारा की कमाई पायलट से ज्यादा है। वो ‘कहते हैं न… हर सफल आदमी के पीछे एक महिला का हाथ होता है।’ सारा और सचिन को देखकर ऐसा लगता है कि यह कहावत उनपर सटीक बैठती है।

पढ़िए- लोकसभा चुनाव से पहले अब तक का सबसे बड़ा ऐलान, हर पार्टी के लिए आई बुरी खबर, सपा-बसपा-भाजपा और कांग्रेस में हड़कंप

राजस्‍थान में कांग्रेस की जीत के जादूगर और अब राजस्थान के डिप्टी सीएम बने युवा नेता सचिन पायलट की पर्सनल लाइफ भी काफी रोचक है। सचिन को दूसरे धर्म की लड़की से प्यार हुआ, फिर उससे शादी की। यह लड़की कोई और नहीं बल्कि जम्मू- कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्लाह की बेटी सारा अब्‍दुल्‍लाह हैं। खूबसूरती के मामले में कई एक्ट्रेस को टक्कर देने वालीं सारा काफी ग्लैमरस हैं। इतना ही नहीं, वे कमाई के मामले में भी किसी से पीछे नहीं हैं।

विधानसभा चुनाव से पहले पायलट की ओर से दिए गए एफिडेविट में उन्होंने अपनी संपत्ति 5 करोड़ घोषित की थी। एफिडेविट के अनुसार, सचिन की आमदनी पत्नी सारा से काफी कम है। उनकी इनकम 10 लाख रुपए बताई गई है।

जबकि, सारा पायलट की आमदनी सोशल वर्क से ही सालाना 19 लाख रुपए से ज्यादा की है। सारा और सचिन के दो बेटे हैं, आरान और वीहान। हलफनामे में बड़े बेटे के नाम 13.68 लाख और छोटे बेटे के नाम 2.59 लाख रुपये की चल संपत्ति दिखाई गई है।

सचिन के इस मुश्किल सफर में उनकी पत्नी सारा पायलट की भूमिका भी बहुत अहम हैं। सारा पायलट ने परिवार की पूरी जिम्मेदारी उठा रखी है और यही कारण है कि सचिन पार्टी के कामकाज पर पूरा फोकस कर पाए हैं। बता दें कि, सारा सोशल वर्कर के साथ एक ट्रेंड योगा इंस्ट्रक्टर भी हैं।

एक वक्त था जब सारा और सचिन की लव स्टोरी खूब चर्चा में रही थी। कई कट्टरपंथियों के विरोध के बावजूद सचिन और सारा ने 15 जनवरी 2004 में एक सादे समारोह में शादी की थी। एक इंटरव्यू में सारा ने बताया था कि, हमारी शादी आसान नहीं थी।

शादी से पहले सचिन ने कभी राजनीति में करियर बनाने के बारे में नहीं सोचा था, लेकिन पिता राजेश पायलट की मौत के बाद उन्हें राजनीति में आना पड़ा। शादी के कुछ महीनों बाद ही वे राजनीति में आ गए और चुनाव भी लड़ा। उस चुनाव में उन्हें जीत हासिल हुई और मेरे पिता ने भी उन्हें दामाद के रूप में स्वीकार कर लिया। सारा का साथ पाकर सचिन राजनीति में तरक्की की सीढ़ियां चढ़ते गए। सारा पायलट और सच‍िन पायलट के दो बेटे हैं, जिनका नाम आरान और वीहान है।

फोटो- फाइल

Related News