ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीम घोषित, इस 33 साल के दिग्गज की हुई वापसी

img

नई दिल्ली ।। कल का भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ हुआ दूसरा T-20 मैच बहुत ही शानदार रहा था। और भारत में इस मैच को 71 रनों से जीत लिया। और इस T-20 सीरीज का आखिरी मैच 10 नवंबर को खेला जाना है। और इसके बाद वेस्टइंडीज का दौरा खत्म हो जाएगा और भारत को 21 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया से T-20 सीरीज खेलने जाना है।

इस बड़े सीरीज में भारत ऑस्ट्रेलिया से 3 T-20, 3 वनडे और टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है। और इस बार ऑस्ट्रेलिया की टीम बहुत ही कमजोर है लेकिन ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया को हराना लगभग मुश्किल है।

इस विकेटकीपर बल्लेबाज की हुई वापसी-

जैसा कि हम सब लोग जानते हैं पार्थिव पटेल भारतीय डोमेस्टिक क्रिकेट में बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हैं और पिछले 2 साल में उन्होंने आईपीएल में भी बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था। इसी वजह से पढ़ती पटेल को पिछले साउथ अफ्रीका टूर में मौका दिया था और पार्थिव पटेल ने वहां पर अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन उनको इंग्लैंड की टीम से बाहर निकाल दिया था।

पढ़िए- रोहित शर्मा ने तोड़ा विराट कोहली का ये बड़ा रिकॉर्ड, निकले सबसे आगे

अब फिर एक बार पार्थिव पटेल को मौका मिला है। और पार्थिव पटेल इस बार ऑस्ट्रेलिया में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं क्योंकि पार्थिव पटेल सबसे दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज है और अब वह 33 साल के हो चुके हैं।

आपको शायद याद होगा कि पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे में जब भारत ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरीज रही थी तब बुरी तरह से हार चुकी थी। और उस दौरे में महेंद्र सिंह धोनी ने भी उतना अच्छा प्रदर्शन कि नहीं किया था।

लेकिन किसी को बताए बिना महेंद्र सिंह धोनी ने अचानक टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था। और बाद में बाकी का टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया में विराट कोहली ने कप्तानी की थी। महेंद्र सिंह धोनी देश प्रेमी है और वह निस्वार्थ देश के लिए खेलते हैं।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीम-

विराट कोहली, मुरली विजय, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्ववर पुजारा, हनुमा विहारी, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, पार्थिव पटेल, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्ममद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार।

फोटो- फाइल

Related News