img

कानपुर।। शादी के महज 9 दिन बाद सजेती थानाक्षेत्र में गला काटकर एक युवक की निर्मम हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में सगे छोटे भाई को गिरफ्तार कर लिया है। दुल्हन के हाथों की मेहंदी भी अभी पूरी तरह से नहीं मिटी थी कि उसे पति की मौत का गम जीवन भर के लिए मिल गया।

सजेती के बीबीपुर गांव निवासी जय सिंह यादव के परिवार में पत्नी राजकुमारी व तीन बेटे हैं। बड़ा बेटा बब्लू कानपुर में रहता है जबकि मंझला बेटा शैलेन्द्र यादव (20) कंडक्टर था और सबसे छोटा बेटा शारदा ट्रक चालक है। नौ दिन पूर्व मंझले बेटे शैलेन्द्र की शादी राम कृष्ण की बेटी रोशनी (ममेरी बहन) से हुई थी। परिवार में नई बहू आने की खुशियां अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि सोमवार को शैलेन्द्र का शव घर से आधा किलोमीटर दूर खेत में रक्तरंजित हालत में मिला।

धारदार हथियार से हत्या होने की जानकारी पर थानाध्यक्ष अमरेन्द्र बहादुर सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे। पुलिस ने फारेंसिक की मदद से जांच करते हुए मौके से शराब की खाली बोतलें के साथ अन्य साक्ष्य जुटाये। साक्ष्यों के आधार पर हत्यारा कोई और नहीं बल्कि सगा छोटा भाई शारदा निकला। पुलिस ने शारदा को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने हत्या का जुर्म कबूल कर लिया।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण प्रद्युमन सिंह के मुताबिक अभियुक्त ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया है कि वह ममेरी बहन से शादी करना चाहता था, लेकिन बड़े भाई ने परिवारवालों को मनाकर उससे खुद शादी कर ली। इसको लेकर वह काफी नाराज था। हत्या को अंजाम देने से पूर्व उसने भाई के साथ शराब पी। इसके बाद उसका शादी की बात को लेकर विवाद हो गया। गुस्से में उसने धारदार हथियार से गर्दन पर वार करके शैलेन्द्र को मौत के घाट उतार दिया। हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद कर लिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

नौ दिन पूर्व शादी होकर जिस घर में बहू आई थी, उसने कभी सपने में भी हाथों की मेहंदी छूटने से पूर्व पति की मौत की बात नहीं सोची होगी लेकिन जैसे ही उसे पति की हत्या का पता चला तो वह बेहोश हो गई। माता-पिता भी बेटे की हत्या सगे भाई द्वारा करने की घटना से स्तब्ध हैं।

--Advertisement--