भारी बारिश के बीच शुरू हुआ कैंची मेला

img
भक्तों के मन में बाबा नीम करौली के प्रति आस्था को बारिश भी नहीं डिगा पाई। हजारों श्रद्धालुओं की मौजूदगी में शुक्रवार को विश्वप्रसिद्ध कैंची मेला शुरू हो गया है। बाबा के दर्शन के लिए सुबह से ही भक्तों की लाइन लगी है। वहीं सुबह छह बजे बाबा को मालपुए का भोग लगाकर मेले की शुरूआत हुई।
Image result for भारी बारिश के बीच शुरू हुआ कैंची मेला
कैंची धाम में आने वाले श्रद्धालुओं का भवाली चौराहे में तांता लगा रहा। इतनी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे कि वहां जाम की  स्थिति बन गई। इस दौरान हालांकि पुलिस ने श्रद्धालुओं को मंदिर तक ले जाने के लिए शटल सेवा का इंतजाम  किया है, लेकिन भीड़ अधिक होने के कारण कुछ श्रद्धालुओं की पुलिस से नोंक झोक भी हो गई।

बाबा नीब करौली महाराज की पुण्यतिथि 15 जून को हर साल देश-विदेश से लाखों भक्त कैंची धाम मंदिर पहुंचते हैं। श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से चाक-चौबंद किए हुए हैं।

अलौकिक शक्तियों के स्वामी थे बाबा नीम करौली

कुछ भक्तों का कहना है कि बाबा जी ने आकाश तत्त्व को जीत लिया था इसलिए वह पलक झपकते ही कहीं पर भी, किसी भी जगह उपस्थित हो सकते थे। साथ ही वह धरती के किसी भी तत्त्व या प्रभाव के प्रति अनासक्त थे।

उनके अंदर आलौकिक शक्तियां थीं। इसके कारण ही वे वहीं रहकर अपने भक्तों की परेशानियों को जान लेते थे। बता दें कि, पीएम मोदी, मार्क जुगरबर्क और स्टीव जॉब्स भी बाबा के भक्त हैं। वे भी यहां बाबा के चक्त्कारों को सुनकर आ चुके हैं। जिसके बाद उनकी जिंदगी बदल गई।

Related News