हर भारतीय का खून खौला देगा अफरीदी का ये बयान, कश्मीर पर कह दी ऐसा बात की पाकिस्तानी मीडिया…

img

नई दिल्ली ।। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी कश्मीर को लेकर पाकिस्तान सरकार की आलोचना करने वाले अपने बयान से पलट गए हैं। शाहिद ने अब कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है। बता दें कि शाहिद ने पहले कहा था कि पाकिस्तान को कश्मीर नहीं चाहिए क्योंकि पाकिस्तान से तो खुद के चार सूबे नहीं संभल रहे।

शाहिद अफरीदी के बयान को भारत से ज्यादा पाकिस्तानी मीडिया ने तवज्जो दिया। सोशल मीडिया पर उनके बयान को लेकर पाकिस्तानी यूजर्स ने जब जमकर खरी-खोटी सुनाई तो अफरीदी ने दो ट्वीट कर अपने पिछले बयान पर सफाई दी है। पहले ट्वीट में उन्होंने दावा किया उनके बयान को आधा दिखाया जा रहा है, जबकि दूसरे में उन्होंने कहा कि भारतीय मीडिया उनके बयान का दूसरा मतलब निकाल रही है।

पढ़िए- हार्दिक पांड्या के एक ट्वीट से सोशल मीडिया पर भिड़ गई IPL की 4 टीमें !

पूर्व क्रिकेटर ने अपने पहले ट्वीट में लिखा कि मेरी क्लिप अधूरी है और उसके संदर्भ से काट-छांट पेश किया गया है। दिखाए जा रहे बयान से पहले मैंने जो कहा वह गायब है। कश्मीर एक अनसुलझा झगड़ा है और भारत के क्रूर शासन के अधीन है। इसे संयुक्त राष्ट्र के समझौते के हिसाब से सुलझाया जाना चाहिए। हर पाकिस्तानी के साथ मैं भी कश्मीर की आजादी का समर्थन करता हूं। कश्मीर पाकिस्तान का अंग है।

दूसरे ट्वीट में अफरीदी ने लिखा है कि मेरे बयान को भारतीय मीडिया ने गलत तरीके से पेश किया है। मैं अपने देश के प्रति प्यार की भावना रखता हूं और कश्मीरियों के संघर्ष को महत्व देता हूं। वहां पर मानवता का राज होना चाहिए और वहां के नागरिकों को उनका अधिकार मिलना चाहिए।

बता दें कि इससे पहले सोशल मीडिया पर अफरीदी का एक वीडियो वायरल हुआ। इसमें वे इंग्लैंड की संसद कही जाने वाली हाउस ऑफ कॉमन्स में कहते दिख रहे हैं कि मैं कहता हूं पाक को कश्मीर नहीं चाहिए और इसे भारत को भी मत दो। कश्मीर को एक आजाद मुल्क रहने दो। कम से कम इंसानियत तो जिंदा रहेगी। लोग नहीं मरेंगे।

पाकिस्तान को कश्मीर नहीं चाहिए। पाक खुद के चार सूबे नहीं संभाल पाता। सबसे बड़ी चीज इंसानियत है। लोग वहां मर रहे हैं, यह बहुत तकलीफ देता है। मरने वाला किसी भी समुदाय से ताल्लुक रखे, लेकिन यह दुखदायी है।

फोटो- फाइल

Related News