5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

OMG!! यहां खाने के लिए नहीं मिल पा रही रोटी, अब नाले का पानी पीकर काम चला रही इस देश की जनता

अजब-गजब ।। वेनेजुएला (Venezuela) की कैपिटल में लोग नालियों और सीवरों से पानी भरने के लिए लाचार हैं। यहां पर पिछले 6 दिन से बिजली नहीं है। जिस वजह से यहां लोगों को इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है। यहां के कई हिस्सों में बिजली नहीं पहुंच पा रही है जिसके कारण घरों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है।

लोग नालियों से बाल्टियों और बोतलों में पानी भर रहे हैं। पानी की कमी की वजह से कई व्यवसाय बंद हो गए हैं। अस्पतालों में बिजली-पानी न होने के कारण ठीक से मरीजों को इलाज भी नहीं मिल पा रहा है। इलाज की कमी से लगभग 17 मरीजों की मौत भी हो गई है। कोल्ड हाउस में बिजली न होने के कारण सब्जियां भी सड़ रही हैं।

पढ़िए- सऊदी अरब में भूलकर भी न करें ये काम, वरना दी जाएगी सजा-ए-मौत

तो वहीं दूध भी 80 हजार रुपए लीटर तक पहुंच गया है। अंधेरे का फायदा उठाकर अपराधियों ने लूट और चोरी जैसी घटनाओं को अंजाम देना शुरु कर दिया है। सिर्फ राजधानी कराकस में ही 1500 से ज्यादा लोग पकड़े गए हैं। इतने आरोपी पकड़े गए कि जेल में जगह नहीं बची तो सड़क किनारे ही लिटा दिया।

लगभग 30 लाख लोग वेनेजुएला से पलायन के लिए मजबूर हो गए हैं, और पड़ोसी साउथ अमेरिकी देशों की तरफ जा रहे हैं। इस कारण से बॉर्डर पर प्रदर्शनकारियों और सरकारी बलों के बीच झड़प भी हुई है। राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने कहा कि अमेरिका ने साइबर अटैक करके संयंत्र ठप करा दिए है। जिसके कारण 80 प्रतिशत बिजली नहीं मिल पा रही है।

फोटो-फाइल

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com