5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

टीम इंडिया भगवा रंग की ड्रेस में खेलेगी अपना अगला मुकाबला, जानिए वजह

झारखंड ।। World Cup 2019 के अभी तक के मैचों में टीम इंडिया आपको गहरे नीले रंग की जर्सी में खेलते हुए नजर आई है लेकिन World Cup के कुछ मैचों में टीम इंडिया भागवा (ऑरेंज) कलर की जर्सी में खेलते हुए नजर आएगी। आज हम आपको इस खबर से जुड़ी पूरी सच्चाई के बारे में बताने जा रहे हैं।

टीम इंडिया World Cup 2019 में अब तक अजेय चल रही है। भारत अपने शुरूआती 4 मैचों में ही दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान जैसी महान टीमों को हरा चुका है। एक मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था।

पढ़िए-भुवनेश्वर से पूछा गया- कौन है विश्व का सबसे खतरनाक बल्लेबाज, तो उन्होंने दिया ये जवाब

World Cup अभियान में भारत 22 जून को साउथम्पटन में अफगानी टीम के साथ खेलेगा। अफगानी टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन से पिछले कुछ समय में सभी को प्रभावित किया है। लेकिन World Cup में अभी तक जीत का खाता नहीं खोल पाई है।

Loading...

आईसीसी ने World Cup खेल रही उन टीमों के लिए एक नियम बनाया है। जिनकी जर्सी लगभग एक जैसे रंग की है। इस नियम के मुताबिक, जब उन दो टीमों के बीच मैच खेला जाएगा। जिनकी ड्रेस का रंग समान है। तो उनमें से एक को मेहमान टीम और दूसरी को मेजबान टीम का दर्जा दिया जाएगा। मैच के दौरान मेहमान टीम को दूसरे रंग की ड्रेस पहननी होगी।

आपको बता दें कि 22 जून को होनेवाले अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया नीली जर्सी में नहीं बल्कि ऑरेंज कलर की जर्सी में नजर आएगी। क्योंकि अफगानिस्तान टीम की जर्सी का कलर भी नीला होने के कारण क्रिकेट फैंस को यह पता नहीं लगेगा। कि कौन सा खिलाड़ी किस टीम का हिस्सा है। इसलिए भारत की जर्सी का कलर चेंज किया गया है। इस जर्सी में भारत वर्ल्ड कप में दो मुकाबले खेलेगा पहला 22 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ और दूसरा इंग्लैंड के खिलाफ 30 जून को खेलेगा।

फोटो- फाइल

Loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com