5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

कश्मीर में सैन्य हलचलों के बीच राजस्थान के हिंदुस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर से अचानक आ गई ये बड़ी खबर

राजस्थान ।। स्वर्ग की घाटी कश्मीर में सैन्य और सियासी हलचलों के बीच राजस्थान की अंतर्राष्ट्रीय सरहदों पर भी विशेष निगरानी बरती जा रही है। राजस्थान से सटी हिंदुस्तान-पाक सरहद में BSF हाई अलर्ट मोड पर आ गई है। स्वतन्त्रता दिवस पूर्व सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद बनाये रखने के मद्देनज़र भी सीमा पर चौकसी को अतिरिक्त गंभीरता से लिया जा रहा है। इधर, BSF ने 7 अगस्त से राजस्थान के अलावा जम्मू-कश्मीर और पंजाब से सटी सरहदों पर ऑपरेशन अलर्ट शुरू करने की तैयारी कर ली है।

जानकारी के अनुसार, केंद्र की तरफ से राजस्थान की हिंदुस्तान-पाक सरहदों पर भी अतिरिक्त जवान भेजे जा रहे हैं। फिलहाल BSF ने सीमा पर अतिरिक्त ट्रुप्स भेजने के साथ ही गश्त तेज कर दी है। कश्मीर में आर्मी के अतिरिक्त कंपनियां भेजे जाने के बाद उपजे तनाव के मद्देनजर भी BSF अतिरिक्त सावधानी बरत रहा है।

पढ़िए-तनाव के बीच कश्मीर के मुद्दे पर पाक प्रधानमंत्री इमरान ने फिर खेला दांव, ट्रंप से की ये गुजारिश

BSF राजस्थान फ्रंटीयर के अधिकारियों की माने तो श्रीगंगानगर से लेकर जैसलमेर सीमा तक 7 से 21 अगस्त तक ऑपरेशन अलर्ट चलाया जाएगा। इसके अंतर्गत गश्त तेज कर दी की जाएगी। पैदल गश्त के साथ ही गाड़ियों, ऊंटों और ड्रोन से भी सरहद पर नजर रखी जाएगी।

BSF इस दौरान सीमा पर रखे हथियार और अन्य उपकरणों की भी गहनता से जांच करेगा। इसी ऑपरेशन अलर्ट के चलते ही BSF के कई अफसर बॉर्डर पर पहुंच चुके हैं और अलर्ट रहने तक वहीं रहेंगे। BSF स्थानीय पुलिस और ग्रामीणों के साथ मिलकर भी सुरक्षा व्यवस्था जांच रही है।

हाल ही में कश्मीर में आर्मी की अतिरिक्त कंपनियां भेजे जाने के बाद वहां तनाव बढ़ गया है। आर्मी ने रविवार को ही पाकिस्तान बॉर्डर एक्शन टीम के साथ कमांडो को ढेर कर दिया था। कश्मीर में बॉर्डर पर फायरिंग जारी है, इसी के चलते इस बार बॉर्डर पर अतिरिक्त सुरक्षा बढ़ती जा रही है।

फोटो- फाइल

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com