5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA
Breaking News

अखिलेश यादव ने उड़ाए चाचा शिवपाल के होश, इन नेताओं की कराई सपा में फिर से वापसी

उत्तर प्रदेश ।। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के किले को ढहाना इतना आसान नहीं है, ये सपाइयों ने साबित कर दिया है। सपा के गढ़ कहे जाने वाले मैनपुरी में सपाइयों ने चाचा शिवपाल यादव के मंसूबों पर पानी फेर दिया है।

विधानसभा चुनाव 2017 के दौरान सपा खेमे से अलग हुए नेताओं की समाजवादी पार्टी में वापसी करा दी गई है। उस दौरान जितने भी नेता सपा से अलग हुए थे, वे ज्यादातर शिवपाल यादव की नई पार्टी में पहुंच गए थे।

पढ़िए- शिवपाल ने यादव परिवार को लेकर खोला अब तक का सबसे बड़ा राज, सपा में मचा हड़कंप

मैनपुरी में सांसद तेज प्रताप यादव की मौजूदगी में सपा जिला कार्यालय पर मासिक बैठक का आयोजन हुआ। इस बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि अनुजेश प्रताप यादव, सपा जिलाध्यक्ष खुमान सिंह वर्मा, पूर्व राज्यमंत्री तोताराम यादव, सपा मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के राष्ट्रीय सचिव हरिओम मिश्रा, सपा युवजन सभा के प्रदेश सचिव राजेश खटीक सहित कई बड़े नेता मौजूद थे। इनकी मौजूदगी में कुरावली से जिला पंचायत सदस्य सतीश यादव व पूर्व जिला पंचायत सदस्य सतीश यादव ठेकेदार ने सपा में वापसी की।

इन दोनों नेताओं की बात की जाए, तो ये शिवपाल सिंह यादव के बेहद करीबी माने जाते थे। विधानसभा चुनाव 2017 से पहले सैफई परिवार में जब कलह हुई, तो शिवपाल यादव के साथ सबसे आगे ये नेता नजर आए। इतना ही नहीं इन नेताओं ने सपा से इस्तीफा दिया। विधानसभा चुनाव 2017 में खुलकर तो नहीं, लेकिन इन नेताओं द्वारा बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी का साथ दिया गया था।

अभी तक चर्चा ये थी, कि जल्द ही ये नेता शिवपाल यादव के साथ दिखाई देंगे, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। इन दोनों नेताओं ने शिवपाल यादव को ठुकराते हुए दोबारा समाजवादी पार्टी में वापसी कर ली है। इस मामले में जिला पंचायत सदस्य सतीश यादव ने बताया कि समाजवादी पार्टी पुराना घर हैं, वहां वापसी की है। शिवपाल यादव से नजदीकी के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी में किसी न किसी से नजदीकी तो होती है। इसमें कोई खास बात नहीं है।

फोटो- फाइल

x

Check Also

Jio के सबसे सस्ते पैक को टक्कर देगा Vodafone का ये प्लान, सिर्फ इतने रुपए से रिचॉर्ज शुरु

डेस्क ।। Jio के 149 रुपये वाले प्लान को टक्कर देने के लिए vodafone ने ...