अच्छे दिन का सपना दिखाकर महिला को सउदी अरब में बेचवा दिया, शेख कर रहा था रेप

img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

इंदौर।। मध्य प्रदेश के नागदा में काम दिलाने के बहाने यौन शोषण का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां की एक महिला को काम दिलाने के बहाने सऊदी अरब भेजा गया लेकिन वहां एक शेख परिवार ने उसका दिन-रात जमकर यौन शोषण किया।

महिला का पति पेंटिंग का काम करता है। नियमित आमदनी नहीं होती है। ऐसे में चार बच्चों के साथ गुजारा मुश्किल है। इसी का फायदा उठाकर साबिर ने महिला के भाई के माध्यम से पति को विश्वास में लिया।

बताया कि अरब देश में महिलाओं को घरेलू काम के लिए अच्छा वेतन मिलता है। पत्नी को भेज दो तो बच्चों के अच्छे दिन आयेंगे।
इनकी परवरिश बेहतर होगी, लेकिन पति को विश्वास नहीं हुआ, उसने पत्नी को नहीं भेजा। एजेंट लगातार संपर्क में बना रहा।

एजेंट साबिर ने महिला को अल्लाह के घर (मक्का) मुफ्त में जाने का सपना दिखाया। कहा हज भी हो जाएगा, काम के बदले रुपए भी मिलेंगे। महिला झांसे में आ गई। उसने पति को मना लिया। 28 मई को महिला साबिर के साथ नागदा से मुंबई के रास्ते अरब देश के लिए रवाना हो गई।

पति ने पुलिस को बताया अवंतिका एक्सप्रेस से पत्नी साबिर के साथ गई थी। मुंबई में दो दिन रुकने के बाद यहां साबिर ने किसी नजीर नाम के व्यक्ति के साथ महिला को दिल्ली भेज दिया।

नजीर ने यहां से 3 जून को महिला को शारजहां की फ्लाइट में बैठाया। शारजहां में दो दिन रुकने के बाद 6 जून से उसे सऊदी अरब के अलफेस नामक शहर में किसी शेख परिवार के यहां रखा गया है।

उसे कमरे में कैद कर प्रताड़ना दी जा रही है। पति के अनुसार उसे सारी असलियत पत्नी ने मोबाइल पर बताई है। परदेस में भारतीय नागरिक की सक्रियता से हुआ खुलासा
जिस शेख परिवार में महिला कैद है, वहां फर्नीचर का काम चल रहा है। यहां कोई भारतीय ही काम कर रहा है।

महिला ने इसी व्यक्ति को कागज पर लिखकर हकीकत बताई और पति का मोबाइल नंबर लिखकर दिया था। इसी भारतीय ने 8 जून को पति को कॉल कर उसकी पत्नी पर हो रहे अत्याचार बताए, लेकिन पति को विश्वास नहीं हुआ।

बाद में 10 जून को महिला ने चोरी छिपे शेख परिवार के घर से पति को कॉल कर रोते हुए बताया कि उसकी स्थिति दयनीय है, वह लौटना चाहती है।

मुस्लिम समाज के वरिष्ठ अब्दुल हमीद ने कह कि महिला को वापस लाने के लिए समाज पति की पूरी मदद करेगा। केंद्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत के माध्यम से विदेश मंत्रालय तक मामला ले जाया जाएगा।

साबिर को पुलिस हिरासत में ले लिया गया। साबिर मात्र एजेंट नहीं है, संगठित गिरोह का सदस्य है। पुलिस हिरासत में एजेंट साबिर से पूछताछ चल रही है। पुलिस महिला के पति की हर मद्द करेगी।

फोटोः फाइल

इसे भी पढ़ें

http://upkiran.org/4001

Related News