अच्छे दिन के चक्कर में इस महिला ने किया डिजिटल कारोबार, फिर हुई लाखों की डकैती

img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

लखनऊ।। आधुनिक डिजिटल सदी में एक बहुत ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। इस युग में अब ठग भी डिजिटल हो गए। मुंबई ठग घर बैठे ही डकैती करने लगे है। एक ऐसा ही मामला मुंबई से सामने आया है।

मुंबई में एक डिजिटल कंटेंट फर्म चलाने वाली नियति शाह नामक एक महिला व्यवसायी को एक दिन अचानक किसी ने फोन किया और दावा किया कि उसके पास नियति की फर्म से जुड़े कुछ संवदेनशील दस्तावेज मौजूद हैं।

फोन पर मौजूद युवक ने पहले नियति को दस्तावेजों को सरकारी एंजेंसियों को सौंपने का डर दिखाया फिर चुप रहने के 10लाख रुपए ऐंठ लिए।

रवीन्द्र खेड़ा नामक 60 वर्षीय यह ठग फिलहाल मुंबई पुलिस की गिरफ्त में है। ब्लैकमेलर के पास से मिले दस्तावेज के आधार पर ऐसा माना जा रहा है कि अकेले महाराष्ट्र में ही रवींद्र खेड़ा अब तक 25 अधिक कंपनियों को ठग चुका है।

मालकिन नियति शाह के मुताबिक उनके फर्म के सभी काम व्हाइट में होते है और एक दिन एक आदमी का उनके पास फोन आया और उसने कंपनी से जुड़े संवेदनशील दस्तावेज को उजागर करने का डर दिखाकर ब्लैकमेल करने की कोशिश की।

नियति को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा और जब ब्लैकमेलर ने शाह को उनके क्रेडिट ट्रांजेक्शन और पेमेंट डीटेल्स की जानकारी दी तो नियति के होश उड़ गए। महिला ने इसकी जानकारी साइब सेल को दी। फिर साइबर सेल ने IP ऐड्रेस द्वारा ठग को अरेस्ट कर लिया है।

फोटोःफाइल

इसे भी पढ़ें

http://upkiran.org/6041

 

 

Related News