img

दिल्ली/लखनऊ।।  कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने यूपी में चौथे फेज के चुनाव से एक दिन पहले अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली और राहुल गांधी के क्षेत्र अमेठी के लोगों को खुला खत लिखा है। सोनिया गांधी ने अपने पत्र में मोदी सरकार पर जमकर हमला किया है और वोटरों से कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान की अपील की है। हालांकि, इस पत्र में सहयोगी सपा का कोई जिक्र नहीं है।

PM पर हमला

सोनिया गांधी ने रायबरेली-अमेठी के लोगों से अपील की है कि वे केंद्र की मोदी सरकार के काम को देखते हुए कांग्रेस के हाथ मजबूत करें। सोनिया गांधी ने पत्र में आरोप लगाया है कि मोदी सरकार के फैसलों के किसानों, युवाओं और गरीब तबकों का कोई भला नहीं हुआ है बल्कि नुकसान ही उठाना पड़ा है।

‘इलाके से भेदभाव’

सोनिया गांधी ने लोगों से कहा है कि केंद्र की इस सरकार ने हमारे इस क्षेत्र की परियोजनाओं को भी बाधित किया है जो कि पीड़ादायक है। सोनिया गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर केवल पूंजिपतियों के लिए काम करने का भी आरोप लगाया। सोनिया गांधी ने कहा है कि पीएम मोदी ने 2014 में अच्छे दिनों का वादा किया था लेकिन गरीबों से उनका सब कुछ छीन लिया।
पहली बार बिना सोनिया के उतरी है कांग्रेस

पिछले दो दशकों की राजनीतिक सक्रियता में पहला मौका है जब सोनिया गांधी ने रायबरेली और अमेठी में कोई सभा नहीं की है। खराब स्वास्थ्य के कारण पिछले कुछ महीनों में सोनिया गांधी सार्वजनिक मंचों पर कम ही दिखी हैं।

पत्र में सपा का जिक्र नहीं

अमेठी-रायबरेली के लोगों को लिखे सोनिया गांधी के इस खत में यूपी चुनाव में सहयोगी समाजवादी पार्टी का कोई जिक्र नहीं है। सपा और कांग्रेस इस चुनाव में साथ उतरे हैं। 403 में से 105 सीटों पर कांग्रेस ने उम्मीदवार उतारे हैं। अमेठी-रायबरेली की 10 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार खड़े हैं लेकिन 4 सीटों पर सपा ने भी उम्मीदवार उतार रखे हैं।

अमेठी सीट पर सपा ने गायत्री प्रजापति को टिकट दिया है लेकिन कांग्रेस नेता संजय सिंह ने भी अपनी पत्नी अमिता सिंह को चुनाव मैदान में उतार दिया है। इससे पहले प्रियंका गांधी जब रायबरेली पहुंची थीं तो उन्होंने दोनों दलों के उम्मीदवारों के पक्ष में वोट करने की अपील की थी।

--Advertisement--