गधे से दुष्कर्म करना इन 15 लोगों को पड़ गया भारी , अब सता रहा है ये डर कि कहीं…

img

 www.upkiran.org

उत्तरी अफ्रीका/ मोरक्को।। अफ्रीका से आयी एक बीमारी ‘एड्स’ से जहाँ एक ओर पूरा विश्व जूझ रहा है और जिसे एक महामारी के रूप में माना जाता है।अब यहाँ के 15 नाबालिकों के करतूत के चलते लोगों को एक नई मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। ये घटना है मोरक्को की जहाँ के एक गांव के 15 नाबालिग लड़कों ने मिलकर एक गधे के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इन सभी आरोपियों की उम्र 7 साल से 15 साल के बीच है। घटना के बाद गधे को भी मार डाला गया।

बाद में जब इन्हें पता चला कि वह गधा एक गंभीर संक्रमित बीमारी रेबीज से पीड़ित है ,तो जानकारी होते ही सभी को अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनका पूरे हफ्ते तक इलाज चला।

रेबीज जानवरों में होने वाली एक ऐसी बीमारी है जिससे उनके काटने या फिर संक्रमित जानवर से किसी भी तरह से शारीरिक-संबंध बनाने पर इंसानों को भी हो सकता है। इस संक्रमित बीमारी में सबसे पहले संक्रमण से जीव के दिमाग को क्षति पहुंचती है।इस तरह के सबसे ज्यादा मामले अफ्रीका ,अमेरिका और एशिया में देखने को मिलते हैं।

लोगों ने मिलकर उस गधे को इसलिए जान से मार दिया कि गांव में संक्रमण न फैले। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रशासन ऐसे और लोगों की तलाश की जा रहा है जिन्होंने संभवत: इस संक्रमित गधे के साथ शारीरिक-संबंध बनाया हो।

अब स्तिथि ये है कि गांव में रहने वाले दूसरे माता-पिता भी अब चुपके-चुपके अपने-अपने बच्चों को रेबीज का टीका लगवा रहे हैं।उन्हें डर है कि कहीं उनके बच्चों ने भी तो इस गधे का साथ सम्बन्ध न बनाया हो।

फोटोः फाइल

Related News