img

यूपी किरण ब्यूरो, लखनऊ

लखनऊ/कांधला ।। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में माहौल खराब करने की एक बार फिर कोशिश शुरू हो गई है। सोमवार को माता-पूजन के लिए जा रही एक ही परिवार की दो महिलाओं एवं एक युवक से वर्ग विशेष द्वारा हमला कर मारपीट की गई। आरोप है कि पीड़ित पक्ष को कांधला छोड़ने की नहीं, तो परिवार के कई लोगों की हत्या कर दिए जाने की धमकी भी दी गई है। पुलिस पूरे मामले को गंभीरता से लेकर कार्रवाई कर रही है।

राष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भृगुवंशी आशुतोष पांडे ने हमले के पीछे कांधला चेयरमैन वाजिद हसन उर्फ़ बबला का हाथ बताया है। उन्होंने कहा है कि कांधला चेयरमैन सहित कुछ लोगों के खिलाफ बूचड़खाना बंद कराने, कांधला में हिन्दू-मुस्लिम का माहौल खराब करने एवं गौ वंश की तस्करी को रोकने के लिए पहले मुकदमा दर्ज कराया था। मामला सीजेएम न्यायालय मुजफ्फरनगर में चल रहा है। इसमें उनका इसी महीने की 24 तारीख को बयान होना है।

भृगुवंशी आशुतोष पांडे ने यूपी किरण को बताया कि मैं मरते दम तक मामले में बयान दूंगा। बयान से रोकने और उन्हें परेशान करने के लिए ही रंजिश रखने वाले कांधला चेयरमैन ने अपने भाई एवं दो गुर्गों के द्वारा मेरे छोटे भाई व छोटे भाई की पत्नी पर हमला करवा दिया। उन्होंने कांधला को छोड़ने की धमकी दी है और कहा है कि यदि अब दिखाई दिए तो तुम्हारे और तुम्हारे परिवार की हत्या कर देंगे। मामले को लेकर आशुतोष ने पुलिस मुख्यालय पर भी शिकायत दर्ज करवाई है।

सीएम से करेंगे बात

आशुतोष पांडे ने कहा है कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर पूरे कांधला प्रकरण पर जांच कराने की मांग करेंगे। क्योंकि आरोपी सैकड़ों गौ वंश के मुकदमों में अभियुक्त है। इस लिए कार्रवाई होनी चाहिए। यही नहीं, इस तरह से धमकी देकर और मार पिटाई कर माहौल खराब करने वालों पर पुलिस यदि नजर नहीं रखेगी तो कभी भी बड़ा बवाल या दंगा हो सकता है।

फोटोः कांधला थाने पर केस दर्ज करवाने के लिए पहुंची पीड़ित महिलाएं।

--Advertisement--