img

बसपा सरकार में निकली दरोगा व प्लाटून कमांडर भर्ती को सपा सरकार में पूरा किया गया, रिजल्ट को कोर्ट ने रद कर दिया।

लखनऊ ।। उत्तर प्रदेश में 4010 पदों के लिए चयन सूची जारी कर ट्रेनिंग शुरू करवा चुकी यूपी सरकार को बड़ा झटका लगा है। हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने भर्ती परीक्षा के परिणाम को रद कर दिया है। परीक्षा का लिखित परिणाम फिर से जारी किया जाएगा।

बसपा सरकार में 19 मई 2011 को निकले इस विज्ञापन पर अखिलेश सरकार ने भर्ती की थी। अपने ताजा निर्णय के अनुसार, कोर्ट ने कहा है कि एकल पीठ ने अभ्यर्थियों द्वारा रिजल्ट को दी गई चुनौती को सही माना था। इन अभ्यर्थियों ने चयन परीक्षा को नहीं, बल्कि चयन के तरीके को चुनौती दी थी। ऐसे में एकल पीठ का फैसला सही था।

इस परीक्षा में प्री के अंक को राउंडऑफ करते हुए मुख्य लिखित परीक्षा को योग्यता निर्धारित की गई थी। अभ्यर्थियों ने इस पर आपत्ति की थी कि प्री टेस्ट के विद्यार्थियों को आगे के राउंड में शामिल होने के लिए 50 फीसदी अंक हासिल किए जाने थे।

19 मई 2011 को निकाले गए इस विज्ञापन के अनुसार सब इंस्पेक्टर प्लाटून कमांडर पदों पर भर्ती की जानी थी। इसमें सब इंस्पेक्टर 3698 पद थे। जिसमें 777 एससी, 74 एसटी और 998 ओबीसी और 1849 ओपन कटेगरी के थे।

क्या अधिकारी जाएंगे जेल

इतने बड़े पैमाने पर गड़बड़ी के बाद भी कोई यह बताने वाला नहीं है कि क्या किसी अधिकारी को भी जेल भेजा जाएगा। आखिर अभ्यर्थियों के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले कौन हैं।

--Advertisement--