img

लखनऊ ।। जिन 51 सीटों पर आज वोट डाले जा रहे हैं वहां की स्थिति कुछ इस तरह है। इसमें सबसे अहम राहुल गांधी का संसदीय क्षेत्र अमेठी है। यह चरण सपा और कांग्रेस गठबंधन के लिए अग्निपरीक्षा के रूप में देखा जा रहा है, क्योंकि 2012 के विधानसभा चुनाव में इनमें से करीब 80 फीसदी सीट इन्हीं दोनों पार्टियों ने जीती थी।

पिछली बार सपा के खाते में क्षेत्र की 37 सीटें गई थीं, तो वहीं भाजपा और कांग्रेस को पांच-पांच सीटें मिली थीं, जबकि बसपा को तीन और पीस पार्टी को दो सीटें हासिल हुई थीं।

वोटिंग के दौरान याद आया राम मंदर

अयोध्या में हनुमानगढ़ी के महंत ज्ञानदास वोट करने पहुंचे तो राम मंदिर पर बोलने लगे। उन्होंने कहा कि यहां राम मंदिर ही सबसे बड़ा मुद्दा है, लेकिन पीएम मोदी को आगे आकर इसका समाधान कराना चाहिए। फैजाबाद में मतदान के लिए पहुंचे बीजेपी नेता विनय कटियार ने कहा कि राम मंदिर का मुद्दा हमारे लिए आस्था का विषय है और मंदिर बन कर रहेगा। कटियार ने कहा कि हम पीएम मोदी की अगुवाई में चुनाव मैदान में हैं।

रानीयों के बीच गायत्री

पांचवें चरण में अमेठी सीट पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। अमेठी से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में उतरीं रानी अमिता सिंह ने कहा कि यहां लड़ाई महल की नहीं मुद्दों की है। अमिता सिंह के पति संजय सिंह की पहली पत्नी गरिमा सिंह बीजेपी कैंडिडेट के रूप में मैदान में हैं। सपा के कद्दावर नेता गायत्री प्रजापति भी मैदान में हैं।

--Advertisement--