तबादलों में नं 1 है ये IPS, 6 दिन में ही कर दिया गया था ट्रान्सफर

img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

उत्तर प्रदेश/हमीरपुर।। यूपी के हमीरपुर जिले में बुधवार को एसपी का चार्ज लेने वाले आईपीएस का 6 साल के अंदर 15 बार तबादला हो चुका है। एसपी ने कहा कि जौनपुर में एसपी पद से उन्हें सिर्फ 6 दिन के अंदर ही ट्रांसफर कर दिया गया था।

एसपी अशोक त्रिपाठी का ट्रांसफर होने के बाद नए आईपीएस दिनेश कुमार पी ने पुलिस अधीक्षक हमीरपुर का चार्ज ले लिया है। तमिलनाडु के रहने वाले दिनेश कुमार पी वर्ष 2009 बैच के आईपीएस है।

इससे पहले वह कन्नौज के एसपी के पद पर तैनात रहे। इस आईपीएस ने अपनी पारी की शुरूआत अलीगढ़ से की थी फिर वह आगरा के एएसपी बनाए गए थे।

इसके अलावा झांसी, इटावा और कानपुर में भी एएसपी के रूप में तैनात रहें। उसके बाद इन्हें बिजनौर का एसपी बनाया गया था। फर्रुखाबाद में भी वह इसी पद पर रहे।

6 दिन के लिए बने थे एसपी

एसपी ने बताया कि उन्हें जौनपुर एसपी के पद से 6 दिन में हटाया गया था। बताया कि 6 सालों में उनका 15 बार स्थानांतरण हुआ है। तबादले का वजह नही पता। अपना काम ईमानदारी से करता हूं।
सिस्टम के प्रति लोगों का बढ़ेगा भरोसा

एसपी ने कहा कि जब सिस्टम से लोगों का भरोसा उठ जाता है तो उनमें आक्रोश बढ़ता है। भले ही पुलिस कितना अच्छा काम क्यों न करे। हमारी प्राथमिकता यही होगी कि सिस्टम के प्रति लोगों का भरोसा बढ़ाया जाएगा। पुलिस जनता की मदद में हमेशा कार्रवाई करेगी।
हमीरपुर में चलेगा कानून का राज

आईपीएस ने कहा कि चौराहे पर गुंडागर्दी कर मारपीट करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। सीएम का निर्देश है कि कोई कितना बड़ा क्यों न हो, कानून हाथ में लेने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

फोटोः फाइल

इसे भी पढ़ेंः

 

http://upkiran.org/3191

Related News