तेजस्वी समेत अन्य टॉपर्स को राम आसरे विश्वकर्मा करेंगे सम्मानित

img

लखनऊ ।। यूपी बोर्ड में 10वीं टॉप करने वाली तेजस्वी विश्वकर्मा समेत पूरे प्रदेश में अच्छे अंक लाकर कीर्तिमान स्थापित करने वाले छात्र और छात्राओं को पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व अध्यक्ष राम आसरे विश्वकर्मा सम्मानित करेंगे।

लखनऊ के उभरते न्यूज पोर्टल यूपी किरण से बातचीत में उन्होंने बताया कि तेजस्वी पूरे समाज की बेटी है। उसने उन लाखों बेटियों को रास्ता दिखाया है कि किस तरह गरीबी की बांधा को पार कर ऊंचे शिखर पर पहुंचा जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक, तेजस्वी के घर की हालत काफी खराब है। उनके पिता ठेला बना कर अपने परिवार का पालन-पोषण कर रहे हैं। तेजस्वी के टॉप करने से पूरा परिवार काफी खुश है। उन्हें भरोसा नहीं हो रहा है कि जिस बिटिया की पढ़ाई के लिए वह दो-दो रुपए जोड़कर रख रहे थे, उस बिटिया ने उसका मोल चुका दिया है।

तेजस्वी विश्वकर्मा ने 10वीं मे उत्तर प्रदेश टॉप कर यह साबित कर दिया कि यदि लगन हो, तो कुछ भी असंभव नहीं है। उसकी माली हालत को समझ कर शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भी विभेद नहीं किया। उसके साथ खूब मेहनत की। उसकी हर समस्या के समाधान के लिए अतिरिक्त मेहनत की। उनकी इस मेहनत और आशा को तेजस्वी विश्वकर्मा ने सफल कर दिया। अभावों मे सफलता के परचम गाड़े जा सकते हैं, यह सिद्ध कर दिया। 

फाइल फोटोः राम आसरे विश्वकर्मा और तेजस्वी विश्वकर्मा अपने माता-पिता के साथ।

Related News