दलितों को दिए साबुन-शेम्पू , कहा योगी से मिलने नहा-धोके जाना

img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

उत्तर प्रदेश/गोरखपुर।। मुख्यमंत्री के पास जाना तो नहाकर पाउडर लगाकर जाना । कुछ इसी तरह की हिदायतों कुशीनगर के मैनपुरकोट की मुसहरों को आला अधिकारियों से मिली है।

प्रशासन ने मुसहरों को साबुन शैंपू पाउडर व इत्र बांटी है और यह साफ तौर पर कहा है कि मुख्यमंत्री के निरीक्षण के पहले सभी इसका इस्तेमाल कर साफ-सुथरा रहे ।

गुरूवार की सुबह सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ को कुशीनगर के मैनपुर कोट बस्ती मे निरीक्षण करेंगे। करीब 25 मिनट के इस कार्यक्रम मे कोई खानी न रख जाए प्रशासन कई दिनो से लगा हुआ है ।

विकास से कोसो दूर रहे इस गांव में कई दिनों से एक-एक अफसर लगकर काम करवा रहा है । कोई मुसहरों का शैचालय बनवा रहा है तो कोई सड़क-खड़ंजा का काम नाली सफाई से लेकर मुसहरों के घर के भीतर भी विभिन्न विभागो के कर्मचारी लग कर साफ सुथरा करवा रहे है।

गांव के एक मुसहर बुजुर्ग बताते हैं कि साहब लोग आए हैं और साबुन शैंपू पाउडर व सेट बांटे । कहे कि ये सब लगाकर मुख्यमंत्री के पास जाना। वह बताते हैं कि कर्मचारी लगे है घर के अंदर सफाई करवा रहे।

बहरहाल अभी कुछ देर बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मैनपुरी कोट के नुसहर बस्ती में होंगे। अधिकारियों को वहां विकास की गंगा बहाने के लिए वाह-वाही भी दे सकते है।

अव्वल यह कि मुख्यमंत्री के पास इत्र और पाउडर लगाकर जाने का मुसहरों को आदेश दे आखिर अधिकारी क्या दर्शाना चाहते हैं। क्या यह आदेश सीएम हाउस से आया है। अगर नहीं है तो क्या वह सीएम को बरगलाने की कोशिश नहीं कर रहे।

फोटोः फाइल

इसे भी पढ़े

 

http://upkiran.org/3183

 

Related News