नहीं संभल रही कानून-व्यवस्था, मस्जिद के सामने वृद्ध मौलवी की गोली मारकर कर दी हत्या

img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

मऊ।। अलीगढ़ से लेकर सहारनपुर तक योगी राज में कई हिंसक घटनाएं हुई हैं। सीएम योगी ने कहा था कि या तो अपराधी यूपी छोड़ दें या अपराध छोड़ दें। बावजूद इसके यूपी में न तो अपराध कम हुए और न ही अपराधी। एक बार फिर हिंदू-मुस्लिमों को लड़ाने की कोशिश की गई। पहले मस्जिद के सामने सूअर का मांस डाल दिया फिर नमाज पढ़कर निकल रहे मौलवी को गोली मार दी।

मामला मऊ जिले के नसीरपुर गांव में अराजक तत्वों ने गुरुवार की देर रात माहौल बिगाड़ने की कोशिश की। जहां बाइक से आए बदमाशों ने गांव की मस्जिद में पहले प्रतिबंधित जानवर का मांस फेंका और वहां मौजूद वृद्ध मौलवी के टोकने पर उसकी गोली मार कर हत्या कर दी।

घटना के बाद से इलाके में तनाव है। हालांकि मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी कैम्प कर रहे हैं। मस्जिद के बाहर और गांव में भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है। पुलिस हत्यारे की तलाश कर रही है। मऊ में पहले भी साम्प्रदायिक हिंसा हो चुकी है, इसलिए प्रशासन हालात पर नजर बनाए हुए है।

वारदात से गांव से लेकर जिला मुख्यालय तक हड़कंप मच गया। एसपी सहित अन्य आलाधिकारी रात में ही मौके पर पहुंच गए। एसपी के आदेश पर गांव में एहतियातन फोर्स तैनात कर दी गई है। शुक्रवार को अलविदा की नमाज के बाद वृद्ध का शव पोस्टमार्टम के बाद गांव पहुंचा।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रमजान माह के आखिर में ईद पर्व के करीब होने पर इस तरह की घटना को अंजाम देने के पीछे बड़ी साजिश है। वैसे पुलिस हर बिंदुओं पर पड़ताल कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करेगी।

फोटोः फाइल

इसे भी पढ़ें

http://upkiran.org/4363

http://upkiran.org/4359

 

 

Related News