img

पटना ।। एक छात्र नेता को जेल में डालने सहित 17 पर फर्जी मुकदमा लादने के खिलाफ सामाजिक न्याय मोर्चा के बैनर तले पटना विश्वविद्यालय के गेट के नजदीक विशाल धरना आयोजित हुआ। धरने पर मौजूद छात्र नेताओं ने नीतीश-लालू पर जमकर गुस्सा निकाला।

जानकारी के मुताबिक, 27 मार्च को समान स्कूल प्रणाली आयोग की सिफारिशों को लागू करने, बीएसएससी घोटाले में शामिल नेताओं के नाम का खुलासा करने व दंडित करने सहित अन्य मांगों पर विधानसभा मार्च कर रहे पटना व मगध विश्वविद्यालय के छात्रों पर लाठी चार्ज करने के साथ गौतम आनंद को जेल में डालने सहित 17 छात्रों पर झूठा मुकदमा लाद दिया गया था। छात्र इसका विरोध कर रहे हैं।

धरना स्थल पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए नवनीत यादव ने कहा कि छात्र आंदोलन से उपजे नेताओं, नीतीश-लालू की सरकार छात्र आंदोलन का बर्बर दमन कर रही है। इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। संगठन के संयोजक प्रभात यादव ने कहा कि नीतीश-लालू के सामाजिक न्याय का ढ़कोसला सामने आ चुका है। दलित-पिछड़े-वंचित समुदाय के छात्रों को नये दौर में सामाजिक न्याय की लड़ाई को आगे ले जाने के लिए सामने आना होगा।

संगठन की सहयोगी प्रिया राज का कहना था कि नीतीश-लालू की सरकार महिला विरोधी है, लोकतंत्र की दुश्मन है। इस सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़नी होगी।

--Advertisement--