पहली बार संसद में पीएम मोदी और स्मृति ईरानी देखेंगे ये फिल्म

img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

नई दिल्ली।। इतिहास ऐसा पहली बार होने जा रहा है जिसमें पीएम मोदी, स्मृति ईरानी और केंद्रीय मंत्री एक साथ पूरे संसद में फिल्म देखेंगे।

ऐसा पहली बार होगा जब भारतीय संसद में किसी फिल्म का ट्रेलर लॉन्च किया जाएगा। यह खुद हमारी फिल्म के लिए भी एक बहुत बड़ा सम्मान है।’ बॉलिवुड में धूलिया को पैरेलल सिनेमा के डायरेक्टर, डायलॉग राइटर, एक्टर और स्क्रीनप्ले राइटर के रूप में जाना जाता है।

2013 में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का नेशनल अवॉर्ड पाने वाली इरफान खान स्टार फिल्म ‘पान सिंह तोमर’ को तिग्मांशु ने ही डायरेक्ट किया था। इसके अलावा अनुराग कश्यप की ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के दोनों भागों में बतौर एक्टर उनके किरदार को जमकर सराहा गया था।

अब काफी दिनों के बाद तिग्मांशु कोई फिल्म लेकर आ रहे हैं। ब्रिटिश आर्मी ने इंडियन नेशनल आर्मी के 3 अफसरों का नवंबर 1945 और मई 1946 के बीच कोर्ट मार्शल किया था। लाल किले में घटी अधिकारियों के इस चर्चित कोर्ट मार्शल की घटना ने आजादी के आंदोलन की दिशा ही बदल कर रख दी थी।

इस फिल्म के बारे में बताते हुए तिग्मांधु ने कहा, ‘रेड फोर्ट ट्रायल हमारे स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास का सबसे दिलचस्प और प्रासंगिक हिस्सा है और ‘राग देश’ इसी आकर्षक मामले के बारे में हैं। इस फिल्म में कुणाल कपूर, अमित साध और मोहित मारवाह मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म को राज्यसभा टीवी प्रस्तुत कर रहा है और इसे गुरदीप सिंह सप्पल ने प्रड्यूस किया है।

फोटोः फाइल

इसे भी पढ़ें

http://upkiran.org/4346

Related News