बीमा का पैसा पाने के लिए दो बेटो ने मां को गाड़ी से कुचला, मौत

img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

लखनऊ।। उत्तर प्रदेश के बांदा में पैसे के लालच में अंधे हो चुके दो बेटों ने ऐसी दर्दनाक घटना को अंजाम दिया है जिससे हर कोई शर्मसार हो जाए। दोनों ने अपनी सगी माँ की गाड़ी से कुचलकर निर्ममता से हत्या कर दी। वारदात के पीछे बीमा के वो 10 लाख रूपए थे जो वे हड़पना चाहते थे। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पैसों के लिए उन्होंने अपनी ही मां की हत्या का प्लान बनाया

पैसों के लिए उन्होंने अपनी ही मां की हत्या का प्लान बनाया। इसके बाद गाड़ी से कुचलकर मां की हत्या कर दी। मामला तिंदवारी थाना क्षेत्र के राष्ट्रिय राज्यमार्ग 232 के बेंदा गांव के पास का है। यहां दो कलयुगी बेटे अमर और राहुल ने यह वारदात की। वे फतेहपुर जिले के ठिठोरा गांव के रहने वाले थे।

मन्नत पूरी होने के बहाने दर्शन कराने के लिए चित्रकूट ले गया

परिजनों का कहना है कि मृतका का 21 वर्षीय बेटा राहुल, मां को मन्नत पूरी होने के बहाने दर्शन कराने के लिए चित्रकूट ले गया था। जब दर्शन कर वे कार से वापस आ रहे थे तो बेंदा गांव के पास रात के सुनसान इलाके में मां को गाड़ी से उतारा और योजना के तहत दूसरा बेटा अपनी कार लेकर पहुंच गया।

परिजनों से बातचीत के बाद पुलिस का शक बेटे पर गया

दोनों ने साजिश के तहत मां को कुचल दिया। स्थानीय लोगों और परिजनों से बातचीत के बाद पुलिस का शक बेटे पर गया। जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो पूरी कहानी सबके सामने आ गई। बीमा के कागजात भी पुलिस के हाथ लग गए।

हत्या को एक्सीडेंट के रूप में दर्शाना चाहते थे

दोनों, हत्या को एक्सीडेंट के रूप में दर्शाना चाहते थे। लेकिन, पुलिस ने जब इन आरोपियों पर सख्ती दिखाई और स्थानीय लोगों से बात की तो सच्चाई खुलकर सामने आ गयी। मृतका की बेटी ने अपने हत्यारे भाइयों के लिए कड़ी से कड़ी सजा की मांग की है।

हत्या में प्रयोग कार को भी बरामद कर लिया गया है

बांदा के एसपी ने बताया कि मौके पर जब पुलिस पहुंची तो मृतका के पुत्र राहुल को कोई चोट न आना और उसकी माँ की घटना स्थल पर ही मौत हो जाने पर संदेह हुआ। इसके बाद जब पुलिस ने सख्ती दिखाई तो राहुल ने हत्या की पूरी कहानी बक दी। हत्या में प्रयोग कार को भी बरामद कर लिया गया है।

फोटोः प्रतीकात्मक

Related News