img

लखनऊ ।। मायावती ने समाजवादी पार्टी से मिलकर चुनाव लड़ने के संकेत अंबेडकर जयंती पर दे दिए हैं। उन्होंने कहा है कि लोकतंत्र को जिंदा रखने के लिए वह विरोधियों से मिल सकती हैं। मायावती ने कहा है कि वह जहर से जहर को मारेंगी। हालांकि अखिलेश यादव की ओर से अभी इसको लेकर कोई संदेश या बयान नहीं आया है।

देखिए वीडियो…

मायावती ने कहा है कि भाजपा ने मंडल कमीशन का विरोध किया था। बीपी सिंह की सरकार गिरा दी थी, अब खुद को पिछड़ा वर्ग का हितैषी बता रही है। उन्होंने यह भी कहा कि मंडल कमीशन के लिए बसपा ने दिल्ली में प्रदर्शन किया, लेकिन फिर भी नहीं लागू हुआ था।

देखिए वीडियो…

इसके साथ ही पार्टी में परिवारवाद का विरोध करने वाली मायावती ने अपने छोटे भाई आनंद कुमार को पार्टी उपाध्यक्ष बनाने का एलान कर दिया है। मायावती ने यहां अंबेडकर जयंती पर आयोजित पार्टी के एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘मैंने इस शर्त के साथ आनंद कुमार को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देने का फैसला ले लिया है कि वह पार्टी में हमेशा नि:स्वार्थ भावना से कार्य करता रहेगा और कभी भी सांसद, विधायक, मंत्री, मुख्यमंत्री आदि नहीं बनेगा। इसी शर्त के आधार पर आज मैं उसे पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष घोषित कर रही हूं।’’

--Advertisement--