मोदी करेंगे लखनऊ में योग, सपाई साइकिल चलाकर गांव-गांव देंगे संदेश

img

लखनऊ ।। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जहां पीएम मोदी लखनऊ में आकर योगा करेंगे, वहीं समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता साइकिल यात्रा कर आम जनता के बीच गांव-गांव जाएंगे। वह योग और साइकिल यात्रा के बारे में जानकारी भी देंगे।

पूर्व सीएम और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर पर्यावरण एवं स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए यह यात्रा शुरू की जा रही है। राज्य के प्रत्येक जनपद मुख्यालय पर इसका आयोजन प्रातः छह बजे से किया जाएगा। इसके बाद कार्यकर्ता अपनी सुविधानुसार घर पर योग एवं व्यायाम करेंगे।

समाजवादी पार्टी के इस साइकिल यात्रा अभियान में विशेष तौर पर नौजवान कार्यकर्ता भारी संख्या में हिस्सा लेंगे। लखनऊ में सैकड़ों साइकिल यात्री प्रातः अलग-अलग स्थान पर पहुंच कर साइकिल यात्रा शुरू करेंगे।

सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्वकाल में पर्यावरण और स्वास्थ्य के क्षेत्र में कई प्रभावी कदम उठाए गए थे। पर्यावरण संरक्षण के लिए उन्होंने जनेश्वर मिश्र पार्क बनाया था। इससे पूर्व डा. लोहिया पार्क बनाया जहां प्रतिदिन हजारों लोग आकर भ्रमण करते हैं और व्यायाम भी करते है। यहां विस्तृत हरियाली क्षेत्र है और स्वच्छ हवा में सांस लेने का अवसर मिलता है। बच्चे, बूढ़े महिलाएं, नौजवान सभी इनका लाभ उठा रहे हैं।

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ही समाजवादी सरकार में प्रदेश में साइकिल ट्रैक बनवाए थे, ताकि साइकिल सवार बिना किसी बाधा के चल सकें। साइकिल जनता की सवारी है और इससे किसी तरह का प्रदूषण नहीं फैलता है। स्वयं अखिलेश यादव ने भी कई बार साइकिल यात्राएं की हैं।

Related News