img

अहमदाबाद/लखनऊ ।। पीएम नरेंद्र मोदी को गुजरात में बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। यहां हुए चुनाव में 13 में 10 सीटों पर कांग्रेस ने कब्जा कर लिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के घर गुजरात से भाजपा के लिए बुरी खबर आई है। भाजपा को गुजरात नगर पालिका चुनाव में बड़ी हार मिली है। कुल 13 सीटों में 10 सीटों पर भाजपा को करारी बार का सामना करना पड़ा है।

इतना ही नहीं यह चुनाव भाजपा ने जिसके नेतृत्व में लड़ा था, वो खुद हार गए और पार्टी में अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इस चुनाव के परिणाम आने वाले विधानसभा चुनाव पर कितना फर्क डालेंगे यह तो समय ही बताएगा।

दरअसल, सोमवार (3 जुलाई ) को गुजरात के दीव नगर पालिका परिषद चुनाव के परिणाम आए हैं। यहां कांग्रेस ने बड़ी जीत दर्ज करते हुए 13 में से 10 सीटें हासिल की है। इस चुनाव में भाजपा कीरट वाजा के नेतृत्व में चुनाव लड़ रहे थे, लेकिन वो अपनी ही सीट हार गए।

परिणाम आने के कुछ देर बाद ही कीरट ने अपने पार्टी में अपने पद से इस्तीफा दे दिया। कीरट को कांग्रेस उम्मीदवार ने 17 मतों से हराया। कीरट के नेतृत्व में भाजपा फिर से 14 साल बाद इस नगर पालिका परिषद पर अपना कब्जा जमाना चाहती थी। बता दें कि भाजपा ने कीरट ने साल 2012 में बतौर कांग्रेस उम्मीदवार अपनी सीट से जीत हासिल की थी।

--Advertisement--