योगी को दिया अखिलेश ने जवाब, बोले- होमगार्ड भी होते हैं बहादुर

img

लखनऊ ।। स्कूली बच्चों की यूनिफॉर्म को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ घिर गए हैं। योगी ने विधानसभा में कहा था कि स्कूली बच्चों की यूनिफार्म ठीक नहीं है। ये बच्चे इस यूनिफार्म में होमगार्ड लगते हैं।

अखिलेश यादव ने योगी के इस बात पर आपत्ति जताते हुए विधान परिषद में सोमवार को कहा, ‘आपको ऐसा नहीं कहना चाहिए था कि प्राइमरी के बच्चे यूनिफॉर्म में होमगार्ड लगते हैं। होमगार्ड भी बहादुरी का काम करते हैं। कुछ दिन पहले तक आप भी खाकी पहनते रहे होंगे।’

विधान परिषद में सोमवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ और पूर्व सीएम अखिलेश यादव के बीच खूब जुबानी तीर चले। पहले योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार के दो महीने के काम गिनाए, वहीं बाद में अखिलेश यादव ने कानून व्यवस्था और अन्य मुद्दों पर योगी सरकार को घेरा।

सीएम योगी ने कहा कि न तो किसी अपराधी को छोड़ा जाएगा और न ही उसे संरक्षण देने वालों को। उन्होंने कहा कि सरकार निष्पक्ष काम कर रही है, कुछ घटनाएं हुई हैं तो उन पर कार्रवाई भी हुई है। दो महीने के कामकाज पर विपक्ष द्वारा सवाल उठाए जाने पर योगी ने कहा, ‘हमारी सरकार के दो महीनों को ऐसे पेश किया गया, जैसे 100 साल का हिसाब हमें ही देना है। हमारे दो महीने पिछली सरकारों के पूरे कार्यकाल पर भारी पड़ेंगे।

इसके बाद अखिलेश ने भी योगी सरकार को जमकर घेरा। लॉड एंड ऑर्डर के मुद्दे पर उन्होंने कहा, ‘आप अपराध रोकने की बात कर रहे हैं, लेकिन सहारनपुर की घटना सामने है। वाराणसी और मथुरा में व्यापारियों को लूटा गया। प्रदेश में लोग सुरक्षित नहीं हैं।’ अखिलेश ने आगे कहा, ‘आपने एक बार कहा था कि राहुल जी से छोटे हैं और मुझसे बड़े। हम छोटे हैं, लेकिन अनुभव में आपसे बड़े हैं। हमारी राय आपके काम आएगी।’ पूर्व सीएम ने चुटकी लेते हुए कहा, ‘सदन में आपके कुल पांच मुख्यमंत्री हैं (सीएम, दो डिप्टी सीएम, दो बोलने वाले मंत्री)। ये आरोप हम पर लगा करते थे।’

Related News