हैकर्स ने 30 मिनट में किया EVM हैक, भारत में फिर शुरु हो सकती बड़ी बहस

img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

नई दिल्ली/लखनऊ।। विधानसभा चुनाव होने के बाद कई नेताओं ने ईवीएम से छेड़खानी का आरोप लगाया था। भारत का चुनाव आयोग ईवीएम में हुई छेड़छाड़ को मानने को तैयार नहीं है। लेकिन एक ताजा मामला सामने आया जहां हैकर्स ने ईवीएम को हैक करने का दावा किया है।

सरकारी खर्च पर अब होगी बिटिया की शादी, दहेज भी देगी योगी सरकार

दुनिया के सबसे बड़े हैकर्स ग्रुप में से एक माने जाने वाले डीएफसीओएन ने अमेरिकी वोटिंग मशीन को हैक करने का दावा किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हैकर्स ग्रुप का दावा है कि वो मात्र एक घंटे में ईवीएम को हैक कर सकते हैं।

सपा छोड़ने के बाद बुक्कल नवाब के आये बुरे दिन, अब कैसे बचाएगी भाजपा

‘डेक्कन क्रॉनिकल’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस हैकर्स ग्रुप ने साल 2015 से पहले के चुनावों में इस्तेमाल की गईं वोटिंग मशीन को हैक करने की इच्छा जताई। जिसके बाद डीईएफसीओएन के दावे को जानने के लिए ग्रुप को वोटिंग मशीनें मुहैया कराई गईं। इसके बाद जो नतीजे सामने आए उसने सबको हैरान कर दिया। हैकर्स ने महज तीस मिनट में वोटिंग मशीन को हैक कर दिया।

शर्मनाक : दो बच्चों की निर्मम हत्या कर शव खेत में फेंका

इस मामले में एक वीडियो भी सामने आया है। सीएनईटी न्यूज नाम के एक यू-ट्यूब चैनल ने इसे अपलोड किया है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इन वोटिंग मशीन का इस्तेमाल 2014 को चुनावों में किया गया था।

भारत में फिर ईवीएम को लेकर नई बहस शुरु हो सकती है। भारत में प्रमुख विपक्षी दल और कई सामाजिक संगठन ईवीएम के स्थान पर बैलेट से मतदान कराए जाने की मांग कर रहे हैं।

फोटोः फाइल

इसे भी पढ़ें

http://upkiran.org/6238

Related News