दलितों-यादवों के खिलाफ दैनिक भास्कर ने की पोस्टरबाजी

img

लखनऊ ।। दैनिक भास्कर अखबार ने अपनी वेबसाइट को प्रमोट करने के लिए अब दलितों और यादव जाति पर हमला करने वाला विज्ञापन लखनऊ शहर में लगवाया है। इस बैनर में लिखा है कि ना दलितों की रानी और ना यादव की कहानी अब सिर्फ सच चलेगा। यानी अभी तक केवल झूठ चला रहा था । 

यही नहीं इस तरह के कई पोस्टर लखनऊ में मायावती और अखिलेश यादव के खिलाफ दैनिक भास्कर ने लगवाए हैं।ऐसा माना जा रहा है कि किसी पार्टी विशेष की फंडिंग के बाद दैनिक भास्कर ने यह कदम उठाया है।

दैनिक भास्कर अखबार की वेबसाइट को लखनऊ में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ही अपने पांच कालीदास मार्ग पर लांच किया था।
इस दौरान लखनऊ में दैनिक भास्कर डॉट कॉम के संपादक वरिष्ठ पत्रकार श्रवण शुक्ला हुआ करते थे। उन्होंने उस समय दैनिक भास्कर को लांच करवाया था। हालांकि श्रवण शुक्ला ने दैनिक भास्कर को छोड़ दिया है।

उन्होंने लखनऊ की लीडिंग वेबसाइट UPKIRAN.ORG  से बताया कि दैनिक भास्कर के इस जातिवादी स्लोगन को मीडिया जगत का स्लोगन नहीं माना जा सकता है। यह पत्रकारिता के मापदंडों के भी खिलाफ है। इस तरह के पोस्टर पर चुनाव आयोग भी कार्रवाई कर सकता है। दैनिक भास्कर ने ऐसे पोस्टर कैसे लगवाए और किसकी अनुमति से लगवाए गए यह गंभीर मामला है। मैंने भास्कर में काम किया है। दैनिक भास्कर का भोपाल में बैठा प्रशासनिक अमला ऐसा कतई बर्दाश्त नहीं करेगा।

इस मुद्दे पर लखनऊ में बहुजन छात्रों का संगठन दैनिक भास्कर के खिलाफ एफआईआर और चुनाव आयोग में शिकायत करने को लेकर भी तैयारी में जुट गया है। लखनऊ के शोध छात्र मुलायम सिंह यादव कहते हैं कि जल्द ही पूरे मामले की एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी और प्रेस कांफ्रेंस कर दैनिक भास्कर को बेनकाब किया जाएगा।

Related News