क्या आप जानते हैं कि whatsapp आपसे जुडी ये जानकारियां facebook से शेयर करता है !

img

www.upkiran.org

सुप्रीम कोर्ट ने सोशल-मीडिया की साइट्स और पोर्टल्स से जब पूछा कि यूजर्स से जुड़ी निजी जानकारी और डेटा थर्ड-पार्टी या कंपनी से साझा न हों , इस सम्बन्ध में क्या कदम उठाए जा रहे हैं तो इस पर whatsapp ने सुप्रीम कोर्ट में जवाब दिया कि वो अपनी पैरेंट कंपनी facebook के साथ उपभोक्ताओं के सिर्फ मोबाइल नंबर, मोबाइल डिवाइस का टाइप, रजिस्ट्रेशन और अंतिम फोटो ही शेयर करेगा।

इस प्रकरण में सुप्रीम-कोर्ट ने whatsapp को इस जवाब के संदर्भ में 4 हफ्ते के अंदर विस्तृत हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया है। मामले की अगली सुनवाई 28 नवंबर को होगी। कोर्ट ये सुनिश्चित करना चाहती है कि facebook और whatsapp किसी भी यूजर का डेटा दूसरे किसी अन्य थर्ड -तक न पहुंचाए।
आपको बता दें कि facebook के इंस्टैंट मैसेजिंग-ऐप whatsapp अब बिजनेस टूल की तरफ ध्यान दे रहा है। इससे पहले बिजनेस से जुड़ी whatsapp सेवाओं की screenshot और reports आ रही थीं। लेकिन अब कंपनी ने इसकी आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी है। कंपनी ने अपने blog पोस्ट में कहा है कि whatsapp नए फीचर की टेस्टिंग करेगा।

खबर के मुताबिक अब whatsapp इस tool के जरिए पैसा कमाना चाहता है। हालाँकि कुछ समय के लिए whatsapp ने अपने यूजर्स से पैसा लेना भी शुरू किया था , लेकिन फिर बाद में उसे बंद कर दिया गया था। whatsapp के अपने प्लेटफॉर्म पर अभी विज्ञापन नहीं दिखाए जाते हैं। इसलिए अब कंपनी बिजनेस टूल के माध्यम से पैसा-कमाने की तैयारी में दिख रही है।

 

 

Related News