img

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और दिग्गज कारोबारी मुकेश अंबानी अब फ्यूल, गैस और टेलीकॉम सेक्टर के बाद कार बिजनेस में भी किस्मत आजमाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। हाल ही में खबर आई है कि उन्होंने लंदन की एक कंपनी के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है। लंदन की एमजी मोटर्स अपनी कुछ हिस्सेदारी बेचने पर विचार कर रही है। इसी सिलसिले में वो रिलायंस इंडस्ट्रीज, प्रेमजी इन्वेस्ट और जेएसडब्ल्यू से चर्चा कर रही है।

जानकारी के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ फाइनल एग्रीमेंट हो सकता है। इसके साथ ही मुकेश अम्बा कार मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में भी उतरेंगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एमजी मोटर्स हिस्सेदारी खरीदने के लिए भारतीय कंपनियों से बातचीत कर रही है। इसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज भी शामिल है। कंपनी इस साल के अंत तक इस डील को पूरा कर सकती है। एमजी मोटर्स को अपने नए प्रोजेक्ट के लिए फंड की जरूरत है। इसके लिए कंपनी फंड जुटाने के लिए अपने कुछ शेयर बेचने जा रही है। एमजी मोटर्स 5,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है।

ऑटो सेक्टर में मुकेश अंबानी की एंट्री

एमजी मोटर्स के साथ करार के बाद रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ऑटोमोबाइल सेक्टर में उतरेंगे। अंबानी और एमजी मोटर्स इस साल दिसंबर तक एक समझौते पर सिग्नेचर कर सकते हैं।

--Advertisement--