1000 करोड़ कमाकर भी नुकसान में है बाहुबली 2, जानिए क्यों

img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

नई दिल्ली।। बाहुबली को रिलीज हुए 11 दिन हो चुके हैं और कमाई के हर रिकॉर्ड ये फिल्म तोड़ चुकी है। उम्मीद की जा रही थी कि फिल्म शानदार कमाई करेगी और हुआ भी ऐसा ही। फिल्म अब तक 1000 करोड़ की कमाई पार कर चुके हैं। बावजूद इसके फिल्म खासा नुकसान में है।

यूपी किरण की एक रिपोर्ट के मुताबिक, तमिल फिल्म प्रोड्यूसर काउंसिल के नए प्रेजिडेंट और एक्टर विशाल ने एक पायरेसी वेबसाइट के खिलाफ बाहुबली का पायरेटेड वर्जन कई दूसरी साइट्स पर अपलोड करने की शिकायत दर्ज कराई है।

फिल्म प्रोड्यूसर्स के एक प्रतिनिधि मंडल ने ऐसे इंटरनेट माफिया पर लगाम कसने की बात उठाई है। इन सदस्यों का कहना है कि पायरेसी के चलते बाहुबली 2 के निर्माताओं को खासा नुकसान उठाना पड़ा है।

बंद हों अवैध रूप से चल रही वेबसाइट्स

काउंसिल के मेंबर्स ने मांग रखी है कि फिल्म इंडस्ट्री को हो रहे ऐसे लगातार नुकसान को देखते हुए अवैध रूप से चल रही पायरेट फिल्म दिखाने वाली इन वेबसाइट्स को बंद करना चाहिए। साथ ही इन्हें चलाने वालों पर मुकदमा दायर होना चाहिए।

सदस्यों ने बताया है कि उन्होंने बाहुबली 2 डाउनलोड करने का ऑप्शन देने वाले IP एड्रेस नोट किए हैं। जानकारी के लिए बता दें कि 28 अप्रैल को रिलीज होते ही बाहुबली 2 के इंटरनेट पर लीक होने की खबरें आ गई थीं।

तब और ज्यादा होती कमाई

बाहुबली 2 फिल्म रिलीज के पहले ही दिन ही 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई थी। वहीं बाहुबली: द बिगनिंग को इस क्लब में शामिल होने में दो दिन लग गए थे। इंडस्ट्री का आकलन है कि अगर पायरेसी से फिल्म को बचाया जाता तो इसकी कमाई और भी अच्छी हो सकती थी।

फोटोः फाइल

Related News