दर्दनाक- इस राज्य में ऑक्सीजन की कमी से 24 मरीजों की मौत, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

बताया गया कि अस्पताल को बेल्लारी से ऑक्सीजन की आपूर्ति की जानी थी लेकिन ऑक्सीजन समय से नहीं पहुंच सकी।

देशभर में कोरोना महामारी के बीच ऑक्सीजन और अस्पतालों में बेड की कमी से हाहाकार मचा हुआ है। कर्नाटक के चामराजनगर में ऑक्सीजन की कमी से 24 मरीजों की मौत हो गई है। सीएम बीएस येदुरप्पा ने घटना पर गहरा दुख जताते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं।

oxygen deficiency

बताया गया कि चामराजनगर अस्पताल में कोविड मरीजों का इलाज चल रहा था लेकिन कल आधी रात को अस्पताल में आक्सीजन खत्म हो गई, जिससे 24 मरीजों की मौत हो गई। जान गंवाने वाले अधिकतर मरीज वेंटिलेटर पर थे। बताया गया कि अस्पताल को बेल्लारी से ऑक्सीजन की आपूर्ति की जानी थी लेकिन ऑक्सीजन समय से नहीं पहुंच सकी। हादसे के बाद मैसूर से चामराजनगर के लिए ढाई सौ ऑक्सीजन सिलेंडर भेजे गये।

जिला प्रभारी मंत्री सुरेश कुमार ने बताया कि चामराजनगर जिला अस्पताल में पिछले 24 घंटों में ऑक्सीजन की कमी और अन्य कारणों से 24 मरीजों की मौत हो गई। हम डेथ ऑडिट रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर ने कहा कि चामराजनगर की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, मैंने सीएम से चर्चा की है। इसी बीच सीएम बीएस येदियुरप्पा ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

सीएम ने कहा कि चमराजनगर जिला अस्पताल में लोगों की जान जाने का उन्हें गहरा दुख है। परिवार के सदस्यों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। सरकार दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के साथ मजबूती से खड़ी है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *