Omicron वैरिएंट को लेकर सामने आया एक बड़ा बयान, जानिए क्या वैक्सीन दिखा सकेगी असर!

सरकार ओमिक्रॉन संस्करण से संबंधित स्थिति का बारीकी से पालन कर रही है। फ्रांस ने अब तक चार ओमिक्रॉन प्रकार के मामले दर्ज किए हैं

पेरिस, 3 दिसम्बर | फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने दक्षिण-पश्चिम फ्रांस के अंगौलेमे में कहा है कि कोई भी डेटा नहीं दिखाता है कि ओमाइक्रोन वैरिएंट कोविड -19 टीकों के लिए अधिक प्रतिरोधी होगा।

Vaccine identification

आपको बता दें कि समाचार एजेंसी के हवाले से अंगौलेमे में एक अस्पताल का दौरा करने के बाद एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कास्टेक्स ने कहा, “कोई भी समेकित डेटा हमें आज तक यह निष्कर्ष निकालने की अनुमति नहीं देता है कि यह वैरिएंट वैक्सीन के लिए अधिक प्रतिरोधी होगा।” वहीँ वैज्ञानिक अध्ययनों के पहले परिणाम लगभग 10 से 15 दिनों में प्रकाशित किए जाएंगे, उन्होंने कहा, “इस प्रकार के खिलाफ टीकों की तथाकथित अक्षमता का कोई संकेत नहीं है।”

उन्होंने कोरोनोवायरस के खिलाफ टीकाकरण के महत्व की पुष्टि की, यह कहते हुए कि 90 प्रतिशत फ्रांसीसी आबादी को “आने वाले दिनों में” कम से कम एक खुराक के साथ टीका लगाया गया होगा। “पांचवीं लहर यहां है और निश्चित रूप से यहां है। कास्टेक्स ने चेतावनी दी यह चौथी लहर की तुलना में अधिक क्रूर है,” ।

कास्टेक्स ने कहा कि फ्रांस में महामारी की स्थिति चिंताजनक है, यह देखते हुए कि सभी आंकड़े बढ़ रहे हैं, जिसमें एक सप्ताह में नए मामलों में 60 प्रतिशत की वृद्धि शामिल है।उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ओमिक्रॉन संस्करण से संबंधित स्थिति का बारीकी से पालन कर रही है। फ्रांस ने अब तक चार ओमिक्रॉन प्रकार के मामले दर्ज किए हैं, जिसमें ला रीयूनियन में देश का पहला ओमिक्रॉन मामला, फ्रांस का एक विदेशी क्षेत्र, और तीन गुरुवार को मेट्रोपॉलिटन फ्रांस में, सभी अफ्रीका के यात्रा इतिहास के साथ शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close