एचएएल नासिक इकाई का एक कर्मी गिरफ्तार, आईएसआई को देता था गुप्त रक्षा सूचनाएं

देश और दुनिया में अपने फाइटर व अन्य प्लेनों के जरिए धाक जमाने वाले हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) नासिक इकाई से शुक्रवार को एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है

कानपुर, 09 अक्टूबर यूपी किरण। देश और दुनिया में अपने फाइटर व अन्य प्लेनों के जरिए धाक जमाने वाले हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) नासिक इकाई से शुक्रवार को एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। वहां पर इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) को गुप्त सूचनाएं देने के मामले में एक कर्मी को एटीएस ने पकड़ा गया है। पाकिस्तान की आईएसआई को रक्षा मामले की जानकारी दिए जाने की बात सामने आई है। 
इस मामले के सामने आते ही कानपुर इकाई में भी हड़कंप मच गया। यहां पर अफसरों ने कर्मियों की पूरी सूची मंगवाते हुए उनकी गतिविधियों के बारे में जानकारी जुटाना शुरू कर दिया। सूत्रों की मानें तो देर रात तक कर्मचारियों के हालिया गतिविधियों का ब्यौरा जुटा कर रक्षा मंत्रालय को रिपोर्ट भेजी जा रही है। 
 
विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के एक कर्मचारी को पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) को गुप्त सूचना देने के आरोप में महाराष्ट्र की नासिक इकाई में आज एटीएस की टीम ने छापेमारी करते हुए 41 वर्षीय एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। महाराष्ट्र एटीएस ने यह कार्यवाही एक गुप्त सूचना के आधार पर की है। एटीएस के अनुसार, कर्मचारी लड़ाकू विमानों की तकनीक के बारे में आईएसआई को जानकारी देता था।
पकड़े गए कर्मचारी ने यह बात स्वीकार भी की है। फिलहाल इस गिरफ्तारी के बाद एचएएल की कानपुर इकाई में हड़कम्प मच गया और अधिकारियों ने सर्तकता के सभी मानकों को चेक करते हुए सभी कर्मचारियों के बारे में पूरा ब्यौरा जुटाया। अफसरों ने कर्मचारियों की मौजूदा गतिविधियों की जानकारी करते हुए एक रिपोर्ट तैयार की। 
 
सूत्रों की मानें तो यह रिपोर्ट देश की रक्षा व रक्षा मंत्रालय को देखते हुए की गई है। फिलहाल इस मामले में कानपुर एचएएल इकाई के किसी भी अधिकारी की ओर से कुछ नहीं बोला जा रहा है, लेकिन सावधानी बरतने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही है। 
 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *