उपलब्धि : श्रावस्ती हुआ कोरोना मुक्त, कई और जिलों में केस खत्म होने के कगार पर

सीएम योगी ने जनप्रतिनिधियों, स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन वर्करों, निगरानी समितियों और स्थानीय प्रशासन को दी बधाई

लखनऊ। योगी सरकार के कुशल प्रबंधन से श्रावस्ती जिले ने कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से मुक्ति पा ली है। यहां एक भी संक्रमित मरीज सामने नहीं आया है। कोरोना संक्रमित सभी मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। प्रदेश के अन्य जिलों में भी कोरोना के एक्टिव केस आना कम हो गया है। बीमारी पर नियंत्रण के लिये लगातार किये जा रहे प्रयासों से प्रत्येक दिन सरकार को नई सफलता मिल रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रावस्ती की इस उपलब्धि को अन्य जनपदों के लिये प्रेरणास्पद बताया है। उन्होंने जिले में एग्रेसिव टेस्टिंग को जारी रखने के निर्देश अधिकारियों को दिये हैं। उन्होंने इस उपलब्धि का श्रेय श्रावस्ती के जन प्रतिनिधियों, स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंट लाइन वर्करों, निगरानी समितियों, स्थानीय प्रशासन को देते हुए लोगों से संयम और जागरूकता के क्रम को सतत बनाए रखने की अपील है।

जिला अधिकारी टीके शीबू ने बताया कि सरकार के निर्देशों पर बीमारी पर नियंत्रण के लिये निगरानी समितियों ने तेजी से कार्य किया। निगरानी के लिये जिले में नोडल अफसर बनाए गये। उनकी देखरेख में स्वास्थ्य सुविधाओं को जनपद के प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाने का काम किया गया।टीके शीबू ने इस उपलब्धि के लिये लेखपालों, स्वस्थयकर्मियों समेत बीमारी से लड़ाई में साथ देने वाले सभी लोगों को बधाई दी है।

श्रावस्ती जनपद को पुरस्कृत करेगी योगी सरकार

अगले एक सप्ताह तक जिले में संक्रमण का कोई नया केस नहीं मिलने पर सीएम योगी श्रावस्ती जिले को पुरस्कृत करेंगे। सरकार के सतत प्रयासों से महामारी की दूसरी लहर पर यूपी ने नियंत्रण पाया है। शहरी क्षेत्रों में 73441 और ग्रामीण अंचलों में स्थापित 60569 निगरानी समितियों के 04 लाख से अधिक सदस्यों ने कोरोना की चेन तोड़ने में बड़ी मदद की है। ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की रणनीति पर तेजी से काम किया है। परिणामस्वरूप अब प्रदेश के जिले कोरोना मुक्त होना शुरू हो गये हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *